Punjab Assembly Elections: पंजाब की सियासत में 'सैंड माइनिंग' अरविंद केजरीवाल ने चरणजीत सिंह चन्नी पर साधा निशाना

पंजाब की सियासी लड़ाई में बालू खनन का मुद्दा जोरशोर से उठ रहा है। आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के सीएम के निर्वाचन क्षेत्र में धड़ल्ले से सैंड माइनिंग का काम हो रहा है।

Assembly Elections 2022, Punjab Assembly Elections 2022, Charanjit Singh Channi, Arvind Kejriwal, Capt Amarinder Singh, Navjot Singh Sidhu, Sand Mining in Punjab
पंजाब की सियासत में 'सैंड माइनिंग' अरविंद केजरीवाल ने चरणजीत सिंह चन्नी पर साधा निशाना 
मुख्य बातें
  • सीएम के संसदीय क्षेत्र मे आप ने बालू खनन का आरोप लगाया
  • पंजाब में बालू खनन का मुद्दा अहम
  • सीएम केजरीवाल बोले आखिर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी कैसे अंजान बने हुए हैं

पंजाब विधानसभा चुनाव दिलचस्प होने वाला है। अगले साल होने वाले चुनाव में कुछ नए दल नजर आने वाले हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह अब कांग्रेस से अलग रास्ते पर चल चुके हैं तो शिरोमणि अकाली दल बीएसपी के बीच गठबंधन है। इन सबके बीच आम आदमी पार्टी, कांग्रेस को कड़ी टक्कर देने में जुट हुई है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल करीब करीब हर महीने पंजाब का दौरा कर रहे हैं। अपने दौरों में वो कुछ ऐलान करते हैं तो मौजूदा कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हैं। अपने दौरे के क्रम में अरविंद केजरीवाल अमृतसर में हैं और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर सीधे तौर पर निशाना साधा।

'क्या सीएम चन्नी अवैध खनन में हैं शामिल'
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो पिछले कुछ दिनों से देख रहे हैं कि पंजाब के सीएम के संसदीय क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध बालू खनन हो रहा है. अगर यह उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में हो रहा है, तो यह सोचना मुश्किल है कि उन्हें इसके बारे में पता नहीं है।

दर्ज होनी चाहिए एफआईआर
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन पर बालू चोरी के गंभीर आरोप हैं. पंजाब जानना चाहता है कि क्या वह अवैध रेत खनन का मालिक है, उसकी साझेदारी है या दूसरों को सुरक्षा प्रदान करता है। सच्चाई सामने आनी चाहिए।जब आप सत्ता में आएगी तो हम इसे खत्म कर देंगे। इसकी जांच होनी चाहिए और एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

अगली खबर