Manipur Assembly Elections 2022: मणिपुर में एक बार फिर बनाने जा रहे हैं सरकार- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने इंफाल में कहा कि जिस तरह से लोगों को स्नेह और समर्थन मिल रहा है उससे स्पष्ट है कि बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है।

Manipur Assembly Election 2022, Assembly Election 2022, Narendra Modi, BJP
Manipur Assembly Elections 2022: मणिपुर में एक बार फिर बनाने जा रहे हैं सरकार- पीएम मोदी 

मणिपुर में दो चरणों 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को मतगणना में साफ हो जाएगा कि 2022 में क्या जनता एक बार फिर बीजेपी में भरोसा जताएगी या किसी दूसरे विकल्प पर मुहर लगाएगी। इन सबके बीच पीएम मोदी ने इंफाल में रैली को संबोधित किया और कहा कि जो उत्साह और उमंग नजर आ रहा है उससे साफ है कि बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। आपका ये स्नेह, आपका ये प्यार मुझे बार बार आपकी सेवा करने के लिए यहां खिंच कर ले आता है। मैं ये सेवा करता रहूंगा, लेकिन सेवा को बल देने के लिए मुझे यहां भी डबल इंजन की सरकार चाहिए। इसलिए मैं आपके बीच आया हूं।

पीएम मोदी के भाषण के खास अंश

  1. बीजेपी बैंबू किसानों को, बैंबू इंडस्ट्री को, यहां के MSMEs को प्रमोट कर रही है। और आपको याद होगा, बैंबू से जुड़े कानून में बदलाव भी हमारी ही सरकार ने किया है। हमारी सरकार ने जो मिशन ऑयल पाम शुरू किया है, उसका भी लाभ मणिपुर के किसानों को होगा।
  2. भाजपा सरकार की नीति है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। इसलिए हम हर व्यक्ति, हर वर्ग, हर क्षेत्र को विकास से जोड़ते हैं। मणिपुर के सामर्थ्य को और बढ़ने के लिए मणिपुर भाजपा ने बहुत अच्छा और दूरगामी, मणिपुर का उत्कर्ष करने वाला मणिपुर का घोषणा पत्र भी बनाया है।
  3. हमारे जनजातीय समाज का आजादी की लड़ाई में अहम् योगदान रहा है। भाजपा सरकार ने इस योगदान को भी सम्मान दिया है। हमारी सरकार ने हर साल 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया है।इसमें मणिपुर की हर जनजाति का भी गौरव है, उसकी पहचान का गौरव है। हमारी सरकार, मणिपुर में रानी गाइदिन्ल्यू के नाम पर एक म्यूजियम भी बना रही है।

मणिपुर व्यापार का गेटवे
हमारे लिए मणिपुर सहित ये पूरा क्षेत्र ईस्ट एशिया के साथ भारत के व्यापार-कारोबार का गेटवे है। इसलिए बीजेपी सरकार, मणिपुर को देश के रेल मैप पर लाई है। जीरीबाम को रेल से जुड़े हुए 5-6 साल हो चुके हैं।कुछ दिन पहले जब रानी गाइदिन्ल्यू स्टेशन पर पहली गुड्स ट्रेन पहुंची थी, तो आप सभी के साथ मुझे भी बहुत खुशी हुई। वो दिन दूर नहीं है जब इंफाल तक भी रेल आएगी, आप रेल के जरिए पूरे देश से कनेक्ट हो जाएंगे।

अगली खबर