Punjab Election: नवजोत सिंह सिद्धू के मन में क्या है? पंजाब में चुनाव प्रचार छोड़ पहुंचे 'वैष्णो देवी'

navjot singh Sidhu left for Vaishno Devi: अमृतसर पूर्वी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को अचानक चुनाव प्रचार छोड़ माता वैष्णो देवी के दर्शन करने रवाना हो गए। 

navjot singh Sidhu Vaishno Devi
नवजोत सिद्धू पंजाब में चुनाव प्रचार छोड़ पहुंचे वैष्णो देवी 

navjot singh Sidhu update: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने एक बार फिर राजनीति में चौंकाने वाला फैसला लिया है, बुधवार को अचानक सारे प्रचार कार्यक्रम छोड़कर सिद्धू वैष्णो देवी रवाना हो गए गौर हो कि अमृतसर में बुधवार को उनके प्रचार के कुछ कार्यक्रम रखे गए थे। ज्यादातर कार्यक्रम उनके विधानसभा क्षेत्र में थे,जहां से सिद्धू खुद चुनावी समर में हैं।

नवजोत सिद्धू पहले भी चौंकाने वाले फैसले लेते रहे हैं, पहले उन्होंने डीजीपी और एडवोकेट जनरल की नियुक्ति के विरोध में सीधा इस्तीफा ही दे दिया था। इससे पहले भी उन्होंने मंत्री पद छोड़ दिया था।

सिद्धू के इस कदम को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कई वजह हैं एक तो यह है कि वो ऐन मौके पर ऐसा कुछ करते हैं, जो चर्चा का विषय बने वहीं दूसरी वजह यह है कि जब भी सिद्धू ऐसा कुछ करते हैं तो अपनी पार्टी तक अपनी नाराजगी जताने का उनका यह पुराना तरीका है। 

साल 2017 में वो कांग्रेस सरकार में लोकल बॉडीज मंत्री बने हालांकि 2019 में सीएम ने सिद्धू का मंत्रालय बदलकर बिजली विभाग दे दिया। जिसे उन्होंने ज्वाइन नहीं किया और कुछ समय बाद इस्तीफा देकर शांत होकर बैठ गए थे।

बिक्रम सिंह मजीठिया ने सिद्धू की चुनौती को स्वीकारा

शिरोमणि अकाली दलो के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने मंगलवार को कहा कि वह मजीठा विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे और केवल अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे। अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट से कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि उनकी पत्नी गनीव कौर उनके स्थान पर मजीठा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। कौर ने सोमवार को मजीठा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। कुछ दिन पहले शिअद प्रमुख ने सिद्धू के खिलाफ अमृतसर पूर्व से मजीठिया को मैदान में उतारा था।


 

अगली खबर