पंजाब में कांग्रेस सत्ता में आती है तो सिद्धू को मिलेगा 'सुपर CM' का पद, MP रवनीत सिंह बिट्टू ने कही ये बात

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किए जाने से यह सवाल उठने लगा कि नवजोत सिंह सिद्धू को कौन सा पद मिलेगा। इस पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि उन्हें 'सुपर सीएम' का पद दिया जाएगा।

Navjot Singh Sidhu will get the post of 'Super CM' if Congress comes to power in Punjab,
नवजोत सिंह सिद्धू 

अमृतसर : कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किए जाने के कुछ दिनों बाद, पार्टी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब अगर कांग्रेस फिर सत्ता में आती है तो प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को 'सुपर सीएम' का पद मिलेगा। पंजाब चुनाव में सत्ता में आने पर कांग्रेस पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू को कौन सा पद देगी, इस बारे में पूछे जाने पर बिट्टू ने एएनआई से कहा कि उन्हें (नवजोत सिंह सिद्धू को) सुपर सीएम पद दिया जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि सिद्धू ने आगामी चुनावों के लिए चन्नी के मुख्यमंत्री का चेहरा होने के फैसले का स्वागत किया। 

उन्होंने कहा कि क्या सिद्धू ने चन्नी को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में चुनने के फैसले पर कोई सवाल उठाया? उन्होंने फैसले का स्वागत किया। बिट्टू ने आगे कहा कि पंजाब का आम आदमी मुख्यमंत्री चन्नी की जीत के लिए दुआ कर रहा है और चुनाव के दिन 'त्योहार की तरह' मतदान करने निकलेगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब का हर गरीब गुरुद्वारों और मंदिरों में चन्नी के लिए प्रार्थना कर रहा है। हम जैसा आम आदमी उसके लिए प्रार्थना कर रहा है। गरीब कह रहे हैं कि अगर चन्नी सत्ता में लौटती है, तभी हमारे बच्चे पढ़ सकते हैं और किसी दिन मुख्यमंत्री बनने का सपना देख सकते हैं। लोग चन्नी को चुनाव के दिन अपने त्योहार की तरह वोट देंगे। इसी से बीजेपी और आप डरे हुए हैं।

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए बिट्टू ने पार्टी को आरएसएस की "बी टीम" करार दिया और कहा कि केजरीवाल पंजाब को "विभाजित" करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी पंजाब में कहीं नहीं है। आरएसएस की बी टीम, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी। पंजाब और हरियाणा में सीमा विवाद हैं, हमारे पास भाषा की समस्या है, पानी की समस्या है। केजरीवाल पंजाब को विभाजित करना चाहते हैं, इसका पानी लेना चाहते हैं।

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली और जनवरी में फिरोजपुर की यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा भंग के बारे में पूछे जाने पर, कांग्रेस सांसद ने कहा कि उन्हें हवाई मार्ग से आना चाहिए क्योंकि लोग उनके विरोध में सड़कों पर उतर सकते हैं क्योंकि उनके गुस्से के कारण लोग उनके विरोध में सड़कों पर आ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उनका स्वागत है। हमने लोगों से कहा है कि प्रधानमंत्री की बात सुनें। उन्हें हवाई मार्ग से आना चाहिए। उन्हें अभी भी सड़क मार्ग से समस्या होगी क्योंकि उन्होंने हर पंजाबी को एक साल से अधिक समय तक सड़क पर रखा है। वे कैसे भूलेंगे? विरोध के दौरान 700 से अधिक किसानों की मौत हो गई। अगर उनकी कार सड़क मार्ग से जाती है, तो लोगों के मन में गुस्सा है, इसलिए वे प्रधानमंत्री के विरोध में बाहर आ सकते हैं। इसलिए उन्हें हेलीकॉप्टर का उपयोग करना चाहिए।
 

अगली खबर