जिनके पास परिवार होता है वे ही एक परिवार का दर्द समझ सकते हैं, अखिलेश यादव का सीएम योगी और पीएम मोदी पर निशाना

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बयानों से जमकर हमले हो रहे हैं। वंशवाद की राजनीति पर पलटवार करते हुए सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि जिनके पास परिवार नहीं होता है वे परिवार का दर्द क्या समझेंगे।

Only those who have a family can understand the pain of a family, Akhilesh Yadav hits back at CM Yogi and PM Modi
सपा प्रमुख अखिलेश यादव  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए प्रचार के दौरान बिजनौर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार और मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि जिनके पास परिवार होता है वे ही एक परिवार का दर्द समझ सकते हैं, लेकिन वे नहीं जिनके पास परिवार नहीं होता है। बीजेपी को अपने आखिरी घोषणापत्र के लिए 2 मिनट का मौन रखना चाहिए क्योंकि वे 5 साल पहले किए गए वादों को पूरा नहीं कर सके।
 
वंशवाद की राजनीति (Dynasty politics) पर पीएम की टिप्पणी पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि हमें परिवार होने पर गर्व है। परिवार का कोई व्यक्ति झोला (बैग) लेकर नहीं भागेगा और परिवार को पीछे छोड़ देगा। लॉकडाउन के दौरान अगर सीएम का परिवार होता तो वे अपने घर पहुंचने के लिए मीलों पैदल चलने वाले मजदूरों का दर्द समझते। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए है। क्या योगी सरकार में भ्रष्टाचार खत्म हुआ? सच्चाई यह है कि डबल इंजन सरकार मतलब डबल करप्शन।

उधर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान कुछ स्थानों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के खराब होने और जानबूझकर मतदान धीमी कराए जाने के आरोपों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की। अखिलेश ने एक ट्वीट में कहा कि चुनाव आयोग से अपील है और साथ ही यह अपेक्षा भी है कि जहां भी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन खराब होने या जानबूझकर मतदान धीमे कराए जाने के आरोप लग रहे हैं, उन मतदान केंद्रों पर वह तत्काल यथोचित कार्रवाई करे। उन्होंने लिखा कि सुचारू और निष्पक्ष मतदान चुनाव आयोग की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है।

गौर हो कि समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए कई ट्वीट में मतदान के दौरान गड़बड़ियों की शिकायत की है। पार्टी ने इनमें आगरा जिले के बाह विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी पक्षालिका सिंह के समर्थकों द्वारा जनता को वोट नहीं डालने देने, मुजफ्फरनगर जिले के चरथावल विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 26 एवं 27 पर बिना पहचान पत्र देखे वोट डलवाए जाने, आगरा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर-227 पर वोटिंग मशीन एक घंटे से बंद होने और शामली जिले के थानाभवन विधानसभा के बूथ नंबर 388 पर वोटिंग मशीन खराब होने की शिकायतें चुनाव आयोग से की हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत गुरुवार को राज्य के 11 जिलों की कुल 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ।

अगली खबर