UP: सीतापुर में बोले पीएम मोदी- मैंने गरीबी के भाषण नहीं सुने, मैं गरीबी जी कर आया हूं, आज गरीब सशक्त बन रहा

PM Modi Sitapur Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक रैली को संबोधित किया और कहा कि उनकी सरकार लगातार गरीबों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज एक-एक दाना गरीब के घर पहुंच रहा है।

PM Modi
नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • माफियाओं के राज में गरीब की सुनवाई नहीं होती: मोदी
  • भाजपा सरकार ने यूपी में 2 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण करके माता-बहनों की बहुत बड़ी परेशानी दूर की: पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार होने का मतलब है, दंगाराज, माफियाराज, गुंडाराज पर बराबर कंट्रोल। यूपी में भाजपा सरकार होने का मतलब है, पूजा-पर्वों को मनाने की खुली स्वतंत्रता। यूपी में भाजपा सरकार होने का मतलब है, बहनों-बेटियों की मनचलों से सुरक्षा। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है- गरीब के कल्याण के लिए निरंतर काम। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है- केंद्र की योजनाओं पर डबल स्पीड से काम।

पीएम मोदी ने कहा कि पूरे कोरोना काल में हमारा एक बात पर ध्यान केंद्रित रहा कि किसी गरीब के घर में ऐसा दिन नहीं आना चाहिए ताकि घर का चूल्हा ना जला हो। गरीब के घर में किसी को भूखा सोना न पड़ इसके लिए हम जागते रहे हैं। गरीब का राशन जो पहले माफिया लूट लेता था, उसका एक-एक दाना आज गरीब के घर पहुंच रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आपकी तरह ही एक गरीब परिवार से आया हूं। मैंने गरीबी के भाषण नहीं सुने, मैं गरीबी जी कर आया हूं। गरीब की जिंदगी क्या होती है, इससे गुजरकर मैं आपके बीच पहुंचा हूं। डबल इंजन की सरकार डबल शक्ति से यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए, गरीब को सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है। 

मोदी ने कहा कि अगर आपके पास घर है, बंगला है, गाड़ी है, उद्योग है, खेत खलिहान है, सुख ही सुख है, लेकिन आपकी जवान बेटी या बेटा घर से बाहर गया हो, और शाम को उसका शव आए तो ये घर, ये पैसे किस काम के? आपको चाहिए, सुरक्षा। जब कानून का राज नहीं होता, तो सबसे ज्यादा पिसना गरीब को ही पड़ता है। माफियाओं के राज में गरीब की सुनवाई नहीं होती। उत्तर प्रदेश में जो पहले घोर परिवारवादियों की सरकार थी, उन्होंने यही माहौल बना रखा था। अब योगी जी की सरकार यूपी के लोगों को, इन दंगाइयों से, अपराधियों से, मुक्ति दिलाने का काम कर रही है। इसलिए आज पूरा यूपी कह रहा है- जो कानून का राज लाए हैं, हम उनको लाएंगे।

'गुरु नानक देव की तपोभूमि पाने के 3 मौके गंवाए', PM मोदी का कांग्रेस पर प्रहार

मोदी-योगी-चन्नी सब एक दर पर,जानें पंजाब-यूपी से रविदासियों का चुनावी कनेक्शन

अगली खबर