PM Modi in Varanasi: UP में 7वें चरण के मतदान से पहले PM मोदी का वाराणसी में रोड शो, 'मोदीमय' होगी काशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में रोड शो करेंगे, जहां उनके भव्‍य स्वागत की तैयारियां की गई हैं। यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले सातवें व अंतिम चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी के इस दौरे को बेहद अहम समझा जा रहा है।

UP में 7वें चरण के मतदान से पहले PM मोदी का वाराणसी में रोड शो, 'मोदीमय' होगी काशी
UP में 7वें चरण के मतदान से पहले PM मोदी का वाराणसी में रोड शो, 'मोदीमय' होगी काशी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं, जहां आज (शुक्रवार, 4 मार्च) वह रोड शो करेंगे। उनका यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जबकि यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए सातवें व अंतिम चरण का मतदान ही शेष रह गया है। यूपी में सातवें व अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होना है, जिसके बाद परिणामों की घोषणा 10 मार्च को की जाएगी। इससे पहले पीएम मोदी का आज यहां रोड शो होने जा रहा है।

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर जनता में गजब का उत्‍साह देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री का रोड शो 3.1 किलोमीटर लंबा होगा, जो मलदहिया चौराहे से शुरू होकर लहुराबीर, कबीरचौरा, लोहटिया, मैदागिन, नीचीबाग, चौक होते हुए बाबा विश्वनाथ धाम तक जाएगा। बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लेने के बाद पीएम मोदी सोनारपुरा, अस्सी मार्ग से होते हुए BHU गेट पर जाएंगे, जहां वह पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे।

'मैं डरने वाली नहीं', वाराणसी में अखिलेश यादव के समर्थन में ममता बनर्जी की रैली, बीजेपी पर जमकर बरसीं

पीएम मोदी के भव्‍य स्‍वागत की तैयारी

पीएम मोदी के रोड शो की शुरुआत दोपहर करीब 2 बजे मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ होगी, जो BHU गेट पर पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के साथ समाप्‍त होगी। बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ स्‍थानीय लोगों में भी पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर उत्‍साह देखा जा रहा है, जिन्‍होंने यहां प्रधानमंत्री के भव्‍य स्‍वागत की तैयारियां की हैं।

काशी में जगह-जगह प्रधानमंत्री के स्‍वागत की तैयारियां की गई हैं। लोग अपने घरों की छतों से भी प्रधानमंत्री पर पुष्प वर्षा करेंगे। यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए आगामी चरण के मतदान को देखते हुए पीएम मोदी के दौरे को बेहद अहम समझा जा रहा है। एक दिन पहले ही यहां तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी समाजवादी पार्टी और इसके नेता अखिलेश यादव के समर्थन में सभा करने पहुंची थीं।

अगली खबर