Manipur Election: जोश खरोश के साथ मणिपुर में मतदान, सुबह 9 बजे तक करीब 11.40 फीसद वोटिंग

मणिपुर में विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में आज छह जिलों की 22 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदाता 92 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे।

Polling for second phase of Manipur elections begins, fate of 92 candidates to be sealed
मणिपुर में अंतिम चरण का मतदान आज, 22 सीटों पर मतदान जारी  
मुख्य बातें
  • मणिपुर में आज विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के तहत डाले जा रहे हैं वोट
  • 22 विधानसभा सीटों पर 92 उम्मीदवारों का भविष्य होगा तय
  • मतदान के लिए किए गए हैं सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इंफाल: मणिपुर में विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। सुबह 9 बजे तक करीब 11.40 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है। शाम चार बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस अंतिम चरण में राज्य की 22 विधानसभा सीटों पर मतदान कराया जा रहा है जिसमें 11 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। दूसरे चरण की 22 सीटों के लिए 2 महिलाओं समेत 92 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 

इबोबी सिंह की किस्मत होगी ईवीएम में लॉक

मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेश अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 के सुरक्षा प्रोटोकॉलों का पालन करते हुए 1247 मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए सभी बंदोबस्त कर लिये गये हैं। दूसरे चरण में मैदान में उतरे कुछ प्रमुख उम्मीदवारों में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके ओ इबोबी सिंह और पूर्व उप मुख्यमंत्री गैखंगम गंगमेई शामिल हैं। दोनों कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

Manipur Assembly Elections 2022 : मणिपुर में पहले चरण का मतदान हुआ संपन्न, 78.03 फीसदी लोगों ने डाले वोट

कांग्रेस का आरोप

मतदान से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार पर कुछ प्रतिबंधित उग्रवादी संगठनों को 15.70 करोड़ रुपये देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत सरकार के इस कदम का उद्देश्य विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत 28 फरवरी को दो जिलों में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव नहीं होने देना सुनिश्चित करना था। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पांच मार्च को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव को प्रभावित करने के लिए एक मार्च को 92,65,950 रुपये, अतिरिक्त राशि के तौर पर जारी की गई।

Manipur Assembly Elections 2022: मणिपुर में एक बार फिर बनाने जा रहे हैं सरकार- पीएम मोदी

अगली खबर