'भाई के लिए जान दे दूंगी', राहुल गांधी से विवाद के बीजेपी के आरोपों पर प्रियंका गांधी का पलटवार, अमरिंदर सिंह पर भी बरसीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पंजाब के दौरे पर थीं, जब वह बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रहे कांग्रेस के पूर्व नेता व सीएम रहे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर जमकर बरसीं। उन्होंने कहा कि वह सरकार को कांग्रेस की चला रहे थे, लेकिन निर्देश दिल्‍ली में बीजेपी से ले रहे थे।

अमरिंदर सिंह पर जमकर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- वह बीजेपी के निर्देश पर काम करते थे
अमरिंदर सिंह पर जमकर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- वह बीजेपी के निर्देश पर काम करते थे  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • प्रियंका गांधी रविवार को पंजाब में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं
  • उन्‍होंने पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर गंभीर आरोप लगाए
  • कांग्रेस नेता ने कहा कि कैप्‍टन का बीजेपी के साथ गठजोड़ अब उजागर हो चुका है

Priyanka Gandhi in Punjab: उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की कमान संभालने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अब पंजाब में पार्टी के प्रचार के लिए पहुंची हैं, जहां उन्‍होंने पूर्व मुख्‍यमंत्री और कभी कांग्रेस के दिग्‍गज नेता रहे अमरिंदर सिंह पर जोरदार हमला बोला, जो मौजूदा चुनाव बीजेपी और अकाली दल (संयुक्‍त) के साथ मिलकर लड़ रहे हैं।

कैप्‍टन पर बरसीं प्रियंका गांधी

उन्‍होंने कहा, बीते पांच वर्षों में राज्‍य में कांग्रेस की सरकार तो थी, लेकिन इस सरकार ने पंजाब से काम करना बंद कर दिया था। यह दिल्‍ली से मिले निर्देशों के आधार पर काम कर रही थी और ये निर्देश उसे कांग्रेस से नहीं, बल्कि बीजेपी से मिल रहे थे। लेकिन यह गठजोड़ अब छिपा नहीं रह गया है, बल्कि लोगों के सामने है। चरणजीत सिंह चन्‍नी को मुख्‍यमंत्री के तौर पर आगे लाने का यही कारण है।

अमित शाह पंजाब में दे रहे चुनावी अभियान को धार, चन्नी पर किए जोरदार हमले कहा-वो पंजाब को नहीं रख सकते सुरक्षित

कांग्रेस महासचिव ने यह कहते हुए पार्टी में झगड़े की अटकलों को भी खारिज किया कि वह और उनके भाई राहुल गांधी एक-दूसरे के लिए जान तक दे सकते हैं। कांग्रेस में हितों के टकराव की स्थिति कहीं भी नहीं, जबकि बीजेपी में स्थिति बिल्‍कुल उलट है। प्रियंका गांधी ने कहा, 'मैं अपने भाई के लिए जान भी दे सकती हूं और वह भी मेरे लिए ऐसा कर सकता है। टकराव बीजेपी में है, कांग्रेस में नहीं।'

AAP पर बोला तीखा हमला

कांग्रेस नेता ने कहा, योगी जी, मोदी और अम‍ित शाह के बीच हितों का टकवराव हो सकता है, लेकिन कांग्रेस में ऐसी कोई बात नहीं है। इस दौरान वह आम आदमी पार्टी (AAP) पर भी जमकर बरसी, जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह पंजाब की सियासत में बड़ा उलटफेर कर सकती है। उन्‍होंने यह आरोप भी लगाया कि यह पार्टी राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) से बाहर निकली है।

"पंजाब में अबकी बार केजरीवाल" कैंपेन, कहां बन रही AAP की सरकार,ऐसे तमाम सवालों से रू-बरू हुए सीएम केजरीवाल

वह पंजाब के कोटकापुरा में कांग्रेस की 'नवी सोच नवा पंजाब' रैली को संबोधित कर रही थीं, जब उन्‍होंने दिल्‍ली का भी जिक्र किया, जहां आम आदमी पार्टी सत्‍ता में है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल जहां शिक्षा और बिजली को बड़ा मुद्दा बनाकर अन्‍य राज्‍यों में भी इस पर वादे कर रहे हैं, वहीं प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि दिल्‍ली में शिक्षा व स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर जो दावे किए जा रहे हैं वे सच नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने लोगों से कहा कि राजनीतिक दलों और उनके नेताओं की हकीकत को जानना महत्‍वूपर्ण है।

अगली खबर