पंजाब कांग्रेस के खास चेहरों के लिए आज का दिन खास, सीएम दावेदार के नाम का होगा ऐलान

रविवार का दिन पंजाब कांग्रेस के कई खास चेहरों के लिए खास होने वाला है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ साथ पंजाब की जनता को भी पता चलेगा कि 2022 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से सीएम का चेहरा कौन होगा।

Assembly Election 2022, Punjab Assembly Election 2022, CM Charanjit Singh Channi, Navjot Singh Sidhu, Sunil Jakhar, Rahul Gandhi, Congress
पंजाब कांग्रेस के खास चेहरों के लिए आज का दिन खास, सीएम दावेदार के नाम का होगा ऐलान 
मुख्य बातें
  • पंजाब कांग्रेस सीएम चेहरे के नाम का करेगी ऐलान
  • चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू या कोई और
  • राहुल गांधी ने कहा था कांग्रेस कार्यकर्ता तय करेंगे सीएम चेहरे का नाम

पंजाब में 20 फरवरी को एक ही चरण में सभी 117 सीटों पर मतदान होगा। इस चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है हालांकि शिरोमणि अकाली दल के साथ साथ दूसरे दल इसे बहुकोणीय बनाने की कोशिश में है। अगर सीएम चेहरे की बात करें को आम आदमी पार्टी की तरफ से भगवंत मान सीएम के दावेदार हैं। लेकिन कांग्रेस का चेहरा कौन होगा इसका फैसला आज हो जाएगा। इस संबंध में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कार्यकर्ताओं की पसंद से ही सीएम चेहरा तय किया जाएगा। अब सवाल यह है कि वो चेहरा मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी होंगे, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू होंगे या कोई और।

चन्नी, सिद्धू या कोई और
आम आदमी पार्टी ने जब भगवंत मान के नाम को सार्वजनिक किया तो साथ ही साथ यह भी बताया कि नवजोत सिंह सिद्धू को कितनी फीसद जनता पसंद करती है। आप ने खुले तौर पर कांग्रेस को चुनौती दी थी कि वो ये तो बताए  कि उसका चेहरा कौन है। जब कांग्रेस की तरफ से दबाव बढ़ा तो जालंधर की रैली में राहुल गांधी ने कहा कि 6 फरवरी को सीएम चेहरे के बारे में ऐलान कर दिया जाएगा। जालंधर की रैली में ही चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उनके बीच किसी तरह का मनमुटाव नहीं है। यह बात अलग है कि उन्होंने राहुल गांधी ने पूछ भी लिया था कि पंजाब में सीएम का चेहरा कौन होगा वो स्पष्ट करें। 

सिद्धू और चन्नी में तकरार जगजाहिर
जालंधर की रैली में नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी ने भले ही एक होने का प्रदर्शन किया हो। लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू लगातार चन्नी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने हाल ही में कहा कि पहले तो 60 सीट कर दिखाएं उसके बाद सीएम चेहरे की बात करनी चाहिए। बता दें कि पंजाब विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़ा 59 सीट का होता है।

पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, कई दिग्गज नेताओं को नहीं मिली जगह

अगली खबर