पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी बोले,आतंकवादी नहीं हूं, क्या है पूरा मामला

होशियारपुर जाने के लिए जब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के हेलीकॉप्टर को इजाजत नहीं मिली तो वो भड़क गए। गुस्से में उन्होंने कहा कि वो एक राज्य के सीएम हैं ना कि आतंकी। यह कोई तरीका नहीं होता कि एक सीएम को जनसभा करने से रोका जाए।

Assembly Election 2022, Punjab Assembly Election 2022, Charanjit Singh Channi, Narendra Modi, Congress, BJP, Rahul Gandhi,
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी बोले,आतंकवादी नहीं हूं, क्या है पूरा मामला 
मुख्य बातें
  • होशियारपुर में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को रैली करनी थी
  • पीएम मोदी की जालंधर यात्रा की वजह से नो फ्लाइ जोन घोषित किया गया था। चन्नी को करना पड़ा था इंतजार
  • पंजाब में 20 फरवरी को सभी 117 सीटों पर चुनाव होंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी(Punjab CM Charanjeet Singh Channi) ने आज आरोप लगाया कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल(Rahul Gandhi Rally) गांधी की रैली को याद करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi Punjab visit) की यात्रा के कारण उन्हें उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने गुस्से में कहा कि चरणजीत चन्नी मुख्यमंत्री हैं। वे आतंकवादी नहीं हैं कि आप उन्हें होशियारपुर जाने से रोक रहे हैं! यह रास्ता नहीं है। मुख्यमंत्री ने कथित तौर पर अपने हेलीकॉप्टर को उड़ान के लिए मंजूरी मिलने के लिए एक घंटे से अधिक समय तक इंतजार किया क्योंकि पीएम की जालंधर यात्रा के कारण नो-फ्लाई जोन(No fly zone) लागू किया गया था।

चरणजीत सिंह चन्नी का क्या है कहना
राहुल गांधी की रैली के लिए चंडीगढ़ से होशियारपुर जा रहे चन्नी आखिरकार हेलीपैड से घर लौट आए। मैं सुबह 11 बजे ऊना में था।लेकिन अचानक होशियारपुर के लिए उड़ान भरने की अनुमति पीएम मोदी की वजह से अस्वीकार की गई।इसे नो-फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया। मैं होशियारपुर में राहुल गांधी की रैली में शामिल नहीं हो सका। मुख्यमंत्री चन्नी होशियारपुर के लिए उड़ान भरने में असमर्थ थे। लेकिन राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को शहर में उतरने दिया गया।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यहां आना तय था लेकिन यह शर्मनाक है कि इस सरकार ने चरणजीत सिंह चन्नी को होशियारपुर आने की अनुमति रद्द कर दी। कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि पिछले महीने सुरक्षा उल्लंघन के बाद पंजाब के अपने पहले दौरे में जालंधर में एक रैली को संबोधित करने वाले पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निशाना बनाने के लिए अतीत में इसी तरह के होल्ड-अप का जिक्र किया था। 

पीएम मोदी ने क्या कहा था
पीएम मोदी ने 2014 में कहा था कि जब वह बीजेपी के संभावित प्रधानमंत्री के रूप में प्रचार कर रहे थे, तो उनका हेलीकॉप्टर पंजाब में इसलिए रुका हुआ था क्योंकि युवराज (राजकुमार) अमृतसर के लिए उड़ान भर रहे थे।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए मेरे नाम की घोषणा की गई। मुझे प्रचार करने के लिए पठानकोट और हिमाचल जाना पड़ा। लेकिन मेरे हेलिकॉप्टर को उड़ान नहीं भरने दी गई क्योंकि उनका युवराज (राजकुमार) भी अमृतसर में था। इसलिए कांग्रेस की आदत है कि वह विपक्ष को चुनाव नहीं लड़ने देती। 

5 जनवरी को, प्रधान मंत्री को खराब मौसम के कारण एक हेलिकॉप्टर की सवारी को छोड़ना पड़ा और सड़क मार्ग से एक रैली के लिए जा रहे थे, जब उन्हें बठिंडा में एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट बिताने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि खेत प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकाबंदी की गई थी।पीएम मोदी आखिरकार मौके से वापस लौट आए और रैली को संबोधित किए बिना दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
'राहुल जी देखना 5 साल में कितने कमा के दूंगा'; चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस ने बनाया CM उम्मीदवार, AAP ने इस तरह कसा तंज

अगली खबर