पंजाब चुनाव 2022: मारियो-थीम वाले वीडियो के जरिये AAP का कांग्रेस पर तंज, दिया ये मैसेज

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर करारा तंज कसा है। इसके लिए उसने मारियो कार्ट गेम का सहारा लिया। आप भी इस तंज भरे वीडियो के देखें।

Punjab Election 2022: AAP takes a jibe at Congress through new Mario-themed video, given this message
आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर तंज कसने के लिए वीडियो गेम का इस्तेमाल किया। 

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कुछ दिन बाकी हैं। आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को मारियो कार्ट गेम से एक एडिटेड वीडियो शेयर किया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी सांसद भगवंत मान ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया। वीडियो में आम आदमी पार्टी के नेताओं के विभिन्न चुनावी वादों और उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला गया है।

ज्योंकि फेमस मारियो कार्ट थीम सॉन्ग बजता है, केजरीवाल और मान के एनिमेटेड वर्जनों को विभिन्न कदमों और वादा की गई योजनाओं का पता लगाने के लिए ऊंचे ब्लॉकों के खिलाफ अपना सिर मारने के लिए छलांग लगाते हुए देखा जा सकता है। हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के लिए यह प्रक्रिया उतनी सुचारू रूप से नहीं चलती है, जिसे केवल ईंट मारने के लिए छलांग लगाते हुए देखा जा सकता है, जिससे टकराकर वह दर्द के मारे चिल्लाने लगता है। उनकी व्यथा का रोना राज्य के पार्टी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को पर्दे पर लाता है। वीडियो समाप्त होता है क्योंकि सिद्धू भी अपना सिर मारता है और वापस नीचे गिर जाता है।

"मारियो... लेकिन असली! अंत की प्रतीक्षा करें!" पार्टी ने वीडियो को कैप्शन दिया।

इससे पहले जनवरी में भी, AAP ने आगामी चुनावों के लिए मान को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करने के तुरंत बाद “पंजाब का अगला सीएम हाउस में है” शीर्षक से एक एडिटेड वीडियो जारी किया था। क्लिप में उन्हीं पात्रों के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी दिखाया गया है। जबकि स्पूफ वीडियो चन्नी और सिद्धू के साथ सीएम की कुर्सी के लिए एक-दूसरे से लड़ने के साथ खुलता है (यह कांग्रेस की आधिकारिक घोषणा से पहले था), मान "पंजाब के लोगों" से भव्य स्वागत में प्रवेश करते हैं, संभवतः मुख्यमंत्री का पद जीतने पर।

पंजाब में 117 विधानसभा सीट के लिए 20 फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। 

अगली खबर