हरिद्वार में राहुल गांधी ने कहा- उत्तराखंड के 4 लाख लोगों को रोजगार देंगे, LPG सिलेंडर 500 रुपए से कम का होगा

Rahul Gandhi rally in Haridwar: कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरिद्वार में कहा कि हम उत्तराखंड में सरकार बनने पर 4 लाख लोगों को रोजगार देंगे। 500 रुपए से कम का एलपीजी सिलेंडर देंगे।

Rahul Gandhi
राहुल गांधी 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में कांग्रेस ने 4 वादे किए हैं
  • राहुल गांधी ने हरिद्वार में उन 4 वादों को दोहराया
  • उत्तराखंड में 14 फरवरी को वोटिंग होनी है

Rahul Gandhi in Haridwar: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तराखंड के हरिद्वार में उत्तराखंड स्वाभिमान रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि हम आपसे 4 वादे कर रहे हैं। हम 4 लाख लोगों को रोजगार देंगे। हम 500 रुपए से कम का एलपीजी सिलेंडर देंगे। हम यहां 'न्याय' योजना भी लागू करेंगे, जिसमें 5 लाख परिवारों को साल में 40,000 रुपए दिए जाएंगे।  राहुल गांधी ने कहा कि हम आपके दरवाजे पर चिकित्सा सुविधा प्रदान करेंगे। हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब के किसानों के लिए कर्ज माफी का वादा किया था और हमने वह किया।

इससे पहले किच्छा में उत्तराखंडी किसान स्वाभिमान संवाद में कांग्रेस नेता ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं हैं। हिंदुस्तान के किसान एक साल ठंड में, कोरोना में सड़क पर खड़े थे। प्रधानमंत्री ने उनसे बात करने तक की कोशिश की? नहीं प्रधानमंत्री ने पूछा कि ये कानून आपको अच्छे क्यों नहीं लगे? नहीं। राजा किसान और मजदूर से बात नहीं करता। यही हिंदुस्तान की सच्चाई है। राजा ना सुनेगा ना ही बात करेगा, राजा सिर्फ निर्णय लेगा।

उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने हरित क्रांति दी। नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों के साथ पार्टनरशिप बनाकर देश को हरित क्रांति दी।  अपना खून पसीना हिंदुस्तान के किसान ने दिया था। आपने देश की सरकार को बताया कि हिंदुस्तान की सच्चाई से हम नहीं हटने वाले हैं। आप हमें ना खरीद सकते हो, ना डरा सकते हो और ना ही दबा सकते हो।

उत्तराखंड में पीएम नरेंद्र मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बोले- देश में एक राजा का चल रहा है राज

आज आपके नेता ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह जी का समय एक गोल्डन पीरियड था। वह गोल्डन पीरियड क्यों था? वह इसलिए, क्योंकि उस समय सरकार और किसानों के बीच पार्टनरशिप थी। उस समय सरकार के दरवाजे खुले हुआ करते थे, बंद नहीं थे उस समय किसान हो या मजदूर सभी सरकार के पास आते थे और आपके दिल में जो भी होता था, आप कह जाते थे। कभी-कभी हमें कहना पड़ता था कि देखिए, हम आपसे सहमत नहीं हैं और कभी हम आपकी बात से सहमत हुआ करते थे उस समय के हिंदुस्तान में प्रधानमंत्री था, आज के हिंदुस्तान में राजा है। प्रधानमंत्री सुनता है, प्रधानमंत्री के दरवाजे किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों के लिए खुले होते हैं। अगर प्रधानमंत्री सभी के लिए काम नहीं करता है तो, वह प्रधानमंत्री नहीं हो सकता।

राहुल गांधी को कमलेश पासवान का जवाब, हम तो 24 कैरेट बीजेपी वाले आप अपनी पार्टी का हाल देखें

अगली खबर