यूपी में बीजेपी की दमदार जीत पर राकेश टिकैत को आई 'कोको' की याद, बोले- वोट तो ले गई लेकिन किसे दिया नहीं पता

Rakesh Tikait on UP Election Results 2022: किसान आंदोलन का चेहरा रहे राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

rakesh tikait
राकेश टिकैत (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
  • बीजेपी बड़ी जीत हासिल कर रही है
  • किसान नेता राकेश टिकैत ने नतीजों पर दी प्रतिक्रिया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दमदार जीत की ओर बढ़ रही है। राज्य में बहुमत के लिए 202 सीटों की जरूरत है और बीजेपी ने 245 से अधिक सीटों पर बढ़त बना रखी है। भारतीय किसान यूनियन के नेता और किसान आंदोलन का चेहरा रहे राकेश टिकैत ने पश्चिमी यूपी की 58 सीटों पर मतदान के दौरान 'कोको' शब्द का इस्तेमाल करते हुए बीजेपी पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी वालों के यहां बहुत वोट 'कोको' ले जाती दिखी।

अब राकेश टिकैत ने कही ये बात

चुनाव परिणामों के दौरान राकेश टिकैत से टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत के दौरान जब पूछा गया कि आपने कहा था कि वोट कोको ले गई। ऐसे में लोग पूछ रहे हैं कि क्या कोको ने वोट ले जाकर बीजेपी को दे दिए? इसके जवाब में टिकैत ने कहा, 'क्या पता कोको ने वोट किसे दे दिए। लेकिन कोको वोट लेकर तो गई। कोको कितने दिन फील्ड में रही ही है।'

गौरतलब है कि 'कोको' बाज की एक छोटी नस्ल होती है। वहीं, पश्चिमी यूपी में कोको शब्द का प्रयोग बच्चों से किसी चीज को छिपाने के लिए होता है। जब बच्चों से किसी चीज को दूर करना होता है तो परिवार के बड़े लोग कहते हैं कि कोको ले गई।

यह भी पढ़ें- UP Election Result 2022: यूपी में बाहुबली और उनके परिवारों का क्या है हाल, जानें कौन आगे-कौन पीछे

इसके अलावा टिकैत से सवाल किया गया कि क्या आपके मन मुताबिक सरकार है? इस पर टिकैत ने कहा कि अगर काम करेगी तो मन मुताबिक है। सरकार ने जो वादे किए हैं. उन्हें पूरा करना चाहिए। टिकैत ने आगे कहा कि किसान आंदोल से एक फायदा यह हुआ कि सभी पार्टियों ने किसानों को अपने घोषणा पत्र में जगह दी। मौजूदा मुख्यमंत्री ने जो वादे किए, उन्हें उस पर काम शुरू करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- जब योगी ने Times Now Navbharat से कहा था- मैं वापस आऊंगा ना, 37 साल बाद यूपी में किसी CM की वापसी

अगली खबर