SP Candidate List:सपा ने लखनऊ की 6 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, सीएम योगी को 'काला झंडा' दिखाने वाली पूजा शुक्ला को भी दिया टिकट

इलेक्शन
रवि वैश्य
Updated Feb 01, 2022 | 16:43 IST

SP 10 Candidate List:समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को 10 उम्मीदवारों की घोषणा की है ये प्रत्याशी लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, सुल्तानपुर व बांदा जिले के हैं।

SP Candidate List for Lucknow
लखनऊ की उत्तर विधानसभा सीट से पूजा शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है 

lucknow sp candidate:समाजवादी पार्टी ने लखनऊ के छह उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है इसमें गोमती यादव, लखनऊ पश्चिम से अरमान, लखनऊ उत्तरी से पूजा शुक्ला को मैदान में उतारा गया है वहीं लखनऊ पूर्व से अनुराग भदौरिया और कैंट से राजू गांधी को टिकट दिया है।

लखनऊ पूर्वी से पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है वहीं लखनऊ की उत्तर विधानसभा सीट से पूजा शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है। पूजा ने मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है।

पूजा शुक्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाया था

समाजवादी छात्रसभा की तेज तर्रार लीडर पूजा शुक्ला का नाम लखनऊ यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाने में भी आ चुका है इस  मामले में पूजा शुक्ला समेत कई छात्रों को जेल भी भेजा गया था इसके बाद पूजा शुक्ला सुर्खियों में आ गई थीं।

इस नई लिस्ट में दस विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जो इस प्रकार है-

     शहर    विधानसभा सीट प्रत्याशी
 लखनऊ बक्शी का तालाब  गोमती यादव
लखनऊ पश्चिम  अरमान
लखनऊ उत्तर  पूजा शुक्ला
लखनऊ पूर्व अनुराग भदौरिया
लखनऊ मध्य  रविदास मेहरोत्रा
लखनऊ कैंट राजू कैंट
रायबरेली   बछरावां (SC)  श्याम सुंदर भारती
सुल्तानपुर  इसौली ताहिर खान
बांदा  बबेरू विशंभर यादव
उन्नाव बांगरमऊ मुन्ना अल्वी

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा।

अगली खबर