Samajwadi Party New List: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा की नई लिस्ट आई सामने, योगी के खिलाफ ये हैं उम्मीदवार

Samajwadi Party 24 Candidates New List: समाजवादी पार्टी ने 24 उम्मीदवारों की एक और सूची की जारी कर दी है गोरखपुर में सीएम योगी के खिलाफ शुभावती शुक्ला को टिकट दिया है।

 Samajwadi Party 24 Candidates New List
समाजवादी पार्टी रणनीति के तहत क्रमवद्ध तरीके से प्रत्याशियों का ऐलान कर रही है 

SP New List for UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party candidates List) ने 24 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, सपा की नई लिस्ट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  के खिलाफ भी प्रत्याशी का ऐलान किया गया है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ दिवंगत उपेंद्र शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला को टिकट दिया है।

गौर हो कि उपेंद्र शुक्ला गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि बाद में 2019 में उनका टिकट काटकर रवि किशन को प्रत्याशी बनाया गया था।

10 फरवरी से 7 चरणों में शुरू होने वाले चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी रणनीति के तहत क्रमवद्ध तरीके से प्रत्याशियों का ऐलान कर रही है उसी के चलते 24 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की गई है।

आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव उम्मीदवार 

सपा की नई लिस्ट में पार्टी ने प्रतापगढ़ से सौरभ सिंह, इलाहबाद से अंसार अहमद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है वहीं आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव को मैदान में उतारा गया है, अखिलेश यादव सपा के जिलाध्यक्ष रहे हैं और पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं वहीं महाराजगंज से कौशल सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है पार्टी ने बस्ती की हरैया सीट से त्रियंबक पाठक, देवरिया से प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पूर्वांचल में बिछ गई सत्ता की बिसात,भाजपा और सपा गठबंधन ने ब्राह्मण,ओबीसी पर क्या खेला है दांव

गौर हो कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होनी है।

अगली खबर