UP Assembly Elections 2022: सपा ऑफ‍िस के बाहर हाई वोल्‍टेज ड्रामा, टिकट न मिलने पर कार्यकर्ता ने की आत्‍मदाह की कोशिश

यूपी विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदार एक सपा कार्यकर्ता का सब्र उस वक्‍त टूट पड़ा, जब उसे मालूम हुआ कि पार्टी ने उसे उम्‍मीदवार नहीं बनाया है। बताया जा रहा है कि नाराज कार्यकर्ता ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगाने की कोशिश की।

सपा ऑफ‍िस के बाहर हाई वोल्‍टेज ड्रामा, टिकट न मिलने पर कार्यकर्ता ने की आत्‍मदाह की कोशिश
सपा ऑफ‍िस के बाहर हाई वोल्‍टेज ड्रामा, टिकट न मिलने पर कार्यकर्ता ने की आत्‍मदाह की कोशिश  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सपा कार्यकर्ता ने पार्टी दफ्तर के बाहर कथित तौर पर आत्‍मदाह की कोशिश की
  • कार्यकर्ता का कहना है कि उसे टिकट मिलने की आस थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ
  • विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ता ने 'न्‍याय' की मांग की

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच नेताओं में टिकट की मारामारी भी खूब हो रही है और यह हाल लगभग सभी पार्टियों में है। टिकट न मिलने से नाराज नेता/कार्यकर्ता कई बार रोते तो कई बार कुछ अलग तरीके से अपनी नाराजगी जाहिर करते नजर आ रहे हैं। यहां सपा मुख्‍यालय पर भी रविवार को ऐसा ही नजारा सामने आया, जब एक सपा कार्यकर्ता ने टिकट न मिलने पर नाराजगी जताते हुए कथित तौर पर आत्‍मदाह का प्रयास किया।

सपा कार्यकर्ता ने की न्‍याय की मांग

सपा कार्यकर्ता का नाम ठाकुर आदित्‍य बताया जा रहा है। उनका कहना है कि वह अलीगढ़ के 74 नंबर विधानसभा क्षेत्र में बीते 5 वर्षों से लगातार काम कर रहे थे और उन्‍हें यूपी विधासभा चुनाव में यहां से टिकट मिलने की आस थी, लेकिन उन्‍हें टिकट नहीं दिया गया। उन्‍होंने कहा, 'मैं न्‍याय चाहता हूं।'

सपा-RLD ने मिलकर जारी की 29 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

बताया जा रहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से ठाकुर आदित्‍य इस कदर नाराज हो गए कि रविवार को वह अपने समर्थकों के साथ सपा दफ्तर पहुंचे और वहां खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश करने लगे। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों और पुलिस ने उन्‍हें पकड़ लिया। जो तस्‍वीरें/वीडियो सामने आए हैं, उसमें सपा कार्यकर्ता को रोते भी देखा जा सकता है।

BJP से बोले अखिलेश यादव- जिसका टिकट काटना चाहते हैं, काट दें, अब हम किसी को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे

बसपा कार्यकर्ता का वीडियो हुआ था वायरल

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) कार्यकर्ता अरशद राणा का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उन्‍होंने पार्टी नेतृत्‍व पर पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया था। फूट-फूट कर रोते हुए राणा ने दावा किया था कि उन्हें आगामी चुनावों के लिए होर्डिंग लगाने के बावजूद अंतिम समय में टिकट से मना कर दिया गया, जबकि पहले पार्टी ने इसका वादा किया था। उन्‍होंने कहा कि वह साढ़े चार लाख रुपये पहले ही दे चुके हैं, पर उन्‍हें 50 लाख का इंतजाम करने को कहा गया है।

अगली खबर