नोएडा से भूपेश बघेल ने शुरू किया कांग्रेस का 'डोर टू डोर' कैम्पेन, इस बार कांग्रेस से पंखुड़ी पाठक मैदान में

इलेक्शन
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Jan 16, 2022 | 18:10 IST

उत्तर प्रदेश चुनाव में 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के नारे के साथ उतरी कांग्रेस ने अपने डोर टू डोर कैंपेन की शुरूआत कर दी है। आज नोएडा में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पंखुड़ी पाठक के लिए वोट मांगे।

UP assembly pollsBhupesh Baghel begins door-to-door campaign in Noida
नोएडा से बघेल ने शुरू किया कांग्रेस का 'डोर टू डोर' कैंपेन 
मुख्य बातें
  • नोएडा सीट से कांग्रेस ने पंखुड़ी पाठक को बनाया है अपना उम्मीदवार
  • फिलहाल नोएडा की सीट से विधायक हैं राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह
  • छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आज डोर टू डोर कैंपेन कर मांगे पंखुड़ी पाठक के लिए वोट

Noida Election News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पश्चिमी यूपी के नोएडा विधानसभा सीट से कांग्रेस के लिए डोर टू डोर कैंपेन की शुरुआत की। गौतम बुद्ध नगर जिले की नोएडा सीट से इस बार कांग्रेस ने पार्टी की प्रवक्ता और युवा चेहरा पंखुड़ी पाठक को टिकट दिया है। आज डोर टू डोर कैंपेन में भूपेश बघेल नोएडा के अलग-अलग गांव में गए और वहां कांग्रेस को वोट देने की अपील की। हालांकि इस दौरान कई जगहों पर चुनाव आयोग की गाइडलाइन के विपरीत 5 से ज्यादा लोग भी दिखाई दिए।

राजनाथ सिंह के बेटे हैं नोएडा से विधायक

उत्तर प्रदेश के सबसे विकसित सबसे विकसित शहर माने जाने वाले नोएडा में आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पर्यवेक्षक और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार किया। फिलहाल इस सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह विधायक हैं। वहीं इस बार लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा बुलंद करने वाली कांग्रेस ने पार्टी की प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक को टिकट देकर दांव खेला है।

टाइम्स नाउ नवभारत से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि 'नोएडा शहर भले ही विकसित दिखता हो लेकिन यहां के गांव में बाकी देश के गांव जैसी ही समस्याएं हैं। उन्होंने कहा कि, 'सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उन्हें इसलिए उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार का जिम्मा दिया है ताकि हम लोगों को बता सकें कि किस तरह से कांग्रेस छत्तीसगढ़ में किसानों को फसल की दाम देने से लेकर गायों के लिए काम कर रही है'. बघेल ने कहा कि नोएडा में गांव के लोगों को उनकी जमीनों पर ही मालिकाना हक तक नहीं मिला है।

योगी पर बघेल का तंज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर से टिकट दिए जाने पर तंज कसते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी जी ने संकेत दे दिया है कि योगी जी को अब घर बैठना है। आज प्रचार के दौरान बघेल नोएडा के सोरखा, बरोला, सिलारपुर, बेहलोलपुर और जालपुरा गांव गए. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया हुआ है। 

डोर टू डोर कैंपेन की 5 लोगों के साथ है इजाजत

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होगी।सभी राजनीतिक पार्टियों का फोकस इस वक्त पश्चिमी यूपी के मतदाताओं को रिझाने पर है। लेकिन अबकी बार कोरोना की तीसरी लहर के चलते बड़ी रैलियों पर फिलहाल चुनाव आयोग ने रोक लगा रखी है। चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक 5 लोगों के साथ डोर टू डोर कैंपेन की इजाजत दी गई है।

https://www.timesnowhindi.com/elections/article/congress-candidates-list-priyanaka-gandhi-announce-first-list-of-candidtaes-for-up-assembly-elections/382156

अगली खबर