UP Chunav : 'परिवारवादियों' की नाव डूब गई है, EVM पर दोष देना शुरू कर दिया है, विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

यूपी के कासगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा औ कहा कि परिवारवादी लोग इस समय इतने बौखलाए हुए हैं। ऐसे लोगों को कभी मौका मत देना।

UP Chunav 2022 : 'Parivarwadi' people's boat has sunk, started blaming on EVMs, PM Modi lashed out at oppositions
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के कासगंज में चुनावी सभा को संबोधित किया।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पीएम ने कहा कि परिवारवादियों ने अपना घर, अपनी तिजोरी तो भरी लेकिन कभी गरीब की चिंता नहीं की।
  • घोर परिवारवादियों ने ऐसे अपराधी चुनाव के मैदान में उतारे हैं, जो आपसे खार खाये बैठे हैं।
  • पीएम ने कहा कि मैं यूपी के लोगों को सावधान भी करना चाहता हूं, अपराधियों को कभी आप बदला लेने का मौका न दें।

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान से पहले कासगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'परिवारवादी' लोगों ने महसूस किया है कि उनकी नाव डूब गई है और इसलिए उन्होंने ईवीएम और चुनाव आयोग को दोष देना शुरू कर दिया है। सच तो यह है कि यूपी की जनता उन्हें और उनके 'गुंडा राज' को मानने को तैयार नहीं है। 

पीएम ने कहा कि घोर परिवारवादी देश के संविधान के लिए, लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा संकट हैं। बाबा साहेब अंबेडकर अगर चाहते थे, तो वे भी अपने परिवार की एक पार्टी बना सकते थे, लेकिन उन्होंने अपने परिवार का नहीं, देश के कोटि-कोटि दलित, पीड़ित, वंचितों को ही अपना परिवार माना था। घोर परिवारवादियों ने ऐसे अपराधी चुनाव के मैदान में उतारे हैं, जो आपसे खार खाये बैठे हैं। इन अपराधियों, गुंडों को हराने के लिए आपको एकजुट होकर भाजपा प्रत्याशियों को मतदान करना है। अपराधियों को कभी आप बदला लेने का मौका न देना। पीएम ने कहा कि मैं यूपी के लोगों को सावधान भी करना चाहता हूं। ये परिवारवादी लोग इस समय इतने बौखलाए हुए हैं कि ठान कर बैठे हैं कि गरीब के लिए चल रही सारी योजनाओं को सबसे पहले बंद कराएंगे। इसलिए, ऐसे लोगों को कभी मौका मत देना।

पीएम ने कहा कि परिवारवादियों ने अपना घर, अपनी तिजोरी तो भरी लेकिन कभी गरीब की चिंता नहीं की। गरीब का जीवन आसान बने, ये लोग न पहले चाहते थे, न आज चाहते हैं। ये अफवाहवादी पूरी कोशिश कर रहे थे कि कोरोना का मुफ्त टीका गरीब परिवारों को न लगे। लेकिन गरीबों की सरकार ने इन्हें सफल नहीं होने दिया। मोदी और योगी जी को जो आशीर्वाद और प्यार आप दे रहे हैं, उसने इन परिवारवादियों की नींद उड़ा दी है। कितनी कोशिश की, इन लोगों ने आपको बांटने की, जाति के नाम पर अलग-अलग करने की, लेकिन ये लोग फेल हो गए। ये लोग स्वास्थ्य सेवा के नाम पर घोटाले करते थे। लेकिन योगी जी की सरकार ने अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों का जाल बिछा दिया है। जो योगी जी की सरकार में हो रहा है, वो हिंदुस्तान में कभी नहीं हुआ है।

पीएम ने कहा कि भाजपा को दिया आपका एक-एक वोट यूपी की तस्वीर बदल देगा। खेती और छोटे उद्योग आत्मनिर्भर भारत की सबसे बड़ी ताकत है। कोरोना काल में डबल इंजन की सरकार ने खेती और छोटे उद्योगों के लिए ईमानदार प्रयास किए हैं। योगी जी ने यूपी में सुरक्षा का जो माहौल दिया है, उसने समृद्धि का नया द्वार खोला है। समाज का हर वर्ग मेहनत करे, उन्नति करे, इसके लिए जो माहौल जरूरी है, वो माहौल योगी जी की सरकार ने दिया है। पीएम ने कहा कि आज आपके पास ऐसा मुख्यमंत्री है जिस पर विरोधियों ने भी कभी भ्रष्टाचार का आरोप लगाने की कोशिश नहीं की है। यहां पहले जो मुख्यमंत्री रहे हैं, उन पर कैसे-कैसे आरोप हैं, ये यूपी के लोग अच्छे से जानते हैं।

आपने 2017 में जिन्हें सबक सिखाया, उन्हें अब लगा है कि विकास की बात किए बिना कोई चारा नहीं है। इसलिए उन्हें अब विकास भी याद आने लगा है। ऐसे ही परिवारवादियों के लिए काका हाथरसी ने कहा है-
मन मैला, तन उजला, भाषण लच्छेदार।
ऊपर सत्याचार है, भीतर भ्रष्टाचार।

पीएम मोदी ने कहा कि अब दिल्ली से गरीब, दलित, पिछड़ों के लिए निकला राशन का हर दाना उसके हकदार के पास जाता है। उत्तर प्रदेश में अब राशन मफिया नहीं है इसलिए रास्ता गरीब के घर पहुंच जाता है। 

कल यूपी में पहले चरण का मतदान पूरा हुआ है। लोगों ने भारी संख्या में घरों से निकलकर यूपी को सुरक्षित रखने  के लिए, यूपी के विकास के लिए, भारी मात्रा में कमल को वोट दिया है। कल दोपहर के बाद विपक्ष के नेताओं के जितने भी इंटरव्यू आए हैं, उसमें उनका चेहरा लटहा हुआ है। ये बात, जो घोर परिवारवादी लोग हैं, उन्हें भी पता चल गई है। इसलिए उन्होंने अभी से ही EVM पर, चुनाव आयोग पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि अयोध्या में भारत रत्न गायिका लता मंगेशकर के नाम पर एक 'चौक' रखा गया है। मैं सीएम योगी को फिल्म सिटी में संगीत के लिए लता मंगेशकर अकादमी स्थापित करने के लिए बधाई देता हूं।


 

अगली खबर