UP Assembly Elections 2022: जाट बहुल पश्चिमी यूपी के बागपत में आज जनसभा करेंगे अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी के दौरे पर रहेंगे। लखनऊ में भाजपा का घोषणा पत्र जारी करने के बाद शाह पश्चिमी यूपी के बागपत और अमरोहा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

Amit Shah to hold public rally in Jat dominated western UP's Baghpat on Sunday
जाट बहुल पश्चिमी यूपी के बागपत में आज जनसभा करेंगे अमित शाह  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आज यूपी के दौरे पर रहेेंगे गृह मंत्री अमित शाह
  • लखनऊ में सीएम योगी की उपस्थिति में बीजेपी का संकल्प पत्र भी जारी करेंगे अमित शाह
  • पश्चिमी यूपी के बागपत और अमरोहा में करेंगे जनसभा

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। एएनआई के मुताबिक,'जाट बहुल इलाके बागपत में शाह की रैली का उद्देश्य जाट समुदाय के सदस्यों को लुभाना है, जिनमें से कई ने केंद्र द्वारा तीन कृषि कानून पारित किए जाने के बाद दिल्ली की सीमा पर किसानों के आंदोलन में भाग लिया था।'

इससे पहले अमिथ शाह विधानसभा चुनाव-2022 के लिए भाजपा का 'लोक कल्याण संकल्प पत्र' (चुनावी घोषणा पत्र) जारी करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

पढ़ें पूरी खबर:श्चिमी यूपी:जाट-दलित-मुस्लिम के बीच कहां खड़ा है गुर्जर वोटर,राम प्यारी-मिहिरभोज आएंगे काम !

इन सीटों को करेंगे कवर

बागपत में अमित शाह की रैली का उद्देश्य छपरौली, बड़ौत और बागपत विधानसभा सीटों को कवर करना है, जहां पहले चरण के चुनाव यानी 10 फरवरी को मतदान होगा। वह शाह अमरोहा जिले में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस महीने की शुरुआत में, शाह ने नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रवेश वर्मा के आवास पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 200 से अधिक जाट नेताओं के साथ बैठक की थी।

पहले की थी जाट नेताओं से मुलाकात

बैठक में गृह मंत्री ने कहा था, 'आप (जाट नेताओं) और हमारे (भाजपा) के बीच कुछ समानताएं हैं। आप लगभग 650 वर्षों तक मुगलों से लड़े हैं। जैसे जाट केवल अपने बारे में नहीं सोचते हैं, बल्कि हमेशा प्राथमिकता देते हैं। देश की सुरक्षा, भाजपा की भी यही विचारधारा है।' 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में सात चरणों में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होना है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

पढ़ें पूरी खबर: समाजवादियों के साथ आंबेडकरवादी भी आएं, लोकतंत्र और संविधान बचाना है, अखिलेश यादव बोले इस लड़ाई को मजबूत करें

अगली खबर