UP Chunav: ददुआ के बेटे वीर सिंह ने लौटाया टिकट, सपा ने इस सीट से बनाया था कैंडिडेट!

चित्रकूट में टिकट को लेकर मची उथल-पुथल के बीच सपा की मुश्किल और बढ़ गई, दोनों सीटों में प्रत्याशी घोषित होने के बाद विरोध के स्वर खुलकर सामने आने लगे हैं।

Dadua son Veer Singh Patel
चित्रकूट की मानिकपुर विधानसभा सीट से वीर सिंह को सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया था 

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चित्रकूट से बड़ी खबर सामने आ रही है, ददुआ के बेटे और पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल (Former MLA Veer Singh Patel) ने बड़ा फैसला लिया है वीर सिंह पटेल ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है और इस बावत समाजवादी पार्टी को भी बता दिया है।

गौर हो कि चित्रकूट की मानिकपुर विधानसभा सीट से वीर सिंह को सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया था, वीर सिंह का कहना है कि पार्टी के लिए काम भी करेंगे, लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे, कहा जा रहा  है कि वीर सिंह को टिकट दिए जाने का अंदरखाने विरोध हो रहा था।

पूर्व विधायक का कहना है कि सपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद वह चुनाव मैदान में उतरने को लेकर मंथन कर रहे थे इसके बाद शुक्रवार को मानिकपुर से चुनाव न लड़ने का फैसला लिया और हाईकमान को इस बारे में बता दिया है ऐसा मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है।

2007 में ददुआ का एनकाउंटर हुआ था

साल 2007 में मायावती सरकार में ददुआ का एनकाउंटर हुआ था ददुआ की मौत को 14 साल बीत गए हैं, लेकिन चित्रकूट और बांदा इलाके में आज भी उसके नाम पर राजनीति जारी है बुंदेलखंड के कुर्मी समाज में उसकी छवि का असर था कि ददुआ के बेटे को मानिकपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है।

अगली खबर