'...तो फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा'; CM योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पर कही ये बात, VIDEO

Yogi Adityanath on Mathura: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा में मथुरा का जिक्र कर एक बार फिर इस मुद्दे को उठाया है।

yogi adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  
मुख्य बातें
  • बीजेपी के कई नेता लगातार मथुरा पर बयान दे रहे हैं
  • केशव प्रसाद मौर्या ने भी मथुरा पर ट्वीट कर विवाद बढ़ाया था
  • हेमा मालिनी ने मथुरा में भव्य मंदिर की बात कही

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा-वृंदावन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ कराएंगे। मोदी जी ने कार्य प्रारंभ करा दिया है। काशी में विश्वनाथ का धाम भी भव्य रूप से बन रहा है। फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा, वहां भी काम भव्यता के साथ आगे बढ़ चुका है। उन्होंने जनपद अमरोहा में 43 करोड़ रुपए की 31 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने एक ट्वीट किया था, जिसे लेकर खूब बवाल मचा था। उन्होंने कहा था कि अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। कई राजनीतिक नेताओं ने डिप्टी सीएम पर विधानसभा चुनावों से पहले मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया। 

हेमा मालिनी ने भी दिया बयान

मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी भी कृष्ण मंदिर को लेकर हाल ही में बयान दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अयोध्या और काशी के बाद मथुरा में भी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर जैसा भव्य मंदिर बनेगा। मालिनी ने कहा कि मथुरा का सांसद होने के नाते जो कि भगवान कृष्ण की जन्मभूमि एवं प्रेम का प्रतीक है, मैं यही कहूंगी कि यहां भी भव्य मंदिर होना चाहिए। यहां एक मंदिर पहले से है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का जिस तरह से निर्माण कराया है वैसा ही यहां भी भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए।

मथुरा मुद्दा गरमा रही है भाजपा, चुनावों में क्या पश्चिमी यूपी में अखिलेश-जयंत का बिगड़ेगा खेल !

मथुरा को मुद्दा बनाने की कोशिश

ऐसे में समझा जा सकता है कि बीजेपी मथुरा मुद्दे को गरमाना चाहती है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने और बनारस में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद अब मथुरा ऐसा मुदद्दा है जो पार्टी को रास आ सकता है। विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल से बताया कि  1984 में दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में हुए बैठक में विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या- मथुरा-काशी के मुक्ति का प्रस्ताव पारित किया था। और वह अभी भी हमारे एजेंडे मे है।

Hema Malini : 'अयोध्या, काशी के बाद मथुरा में भी बनेगा भव्य मंदिर' हेमा मालिनी का बड़ा बयान

अगली खबर