UP Chunav: सपा ने यूपी के इन टॉप अफसरों को हटाने की मांग की, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सपा ने चुनाव आयोग कोपत्र लिखा है। सपा ने यूपी के चार शीर्ष अधिकारीयों को हटाने की मांग करते हुए कहा है कि ये अफसर BJP वर्कर्स की तरह काम कर रहे हैं।

UP Election Samajwadi party writes to EC seeking removal of UP DGP, Secy and ADG: 'They work as BJP cadres'
सपा ने EC से यूपी के इन टॉप अफसरों को हटाने की मांग की 
मुख्य बातें
  • यूपी चुनाव: समाजवादी पार्टी  ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्‌ठी
  • अवनीश अवस्थी, प्रशांत कुमार, अमिताभ यश और नवनीत सहगल को हटाएं: सपा
  • सपा का आरोप- चारों अफसर बीजेपी के एजेंट्स के रूप में कर रहे हैं काम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। आचार संहिता लगते ही सारी कमान अब चुनाव आयोग के हाथों में आ गई है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर राज्य के शीर्ष चार अधिकारियों को उनके पद से हटाने की मांग की है। अपने पत्र में समाजवादी पार्टी ने लिखा है कि ये चारों अधिकारी बीजेपी के एजेंट्स के रूप में कार्य कर रहे हैं इसलिए इन्हें इनके पद से तत्काल प्रभाव से हटाया जाए।

क्या है पत्र में

समाजवादी पार्टी के के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को यह पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ दल भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में कार्य करने वाले अधिकारियों को उनके वर्तमान पद से तत्काल हटाया जाए। उत्तर प्रदेश शासन में अवनीश अवस्थी उप मुख्य सचिव, नवनीत सहगत, अतिरिक्त मुख्य सचिव सूचना, प्रशांत कुमार एडीजी (कानून व्यवस्था) और अमिताभ यश एडीजी के पद पर कार्यरत हैं था प्रदेश की सत्ताधारी भाजपा सरकार के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। इन  सभी को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए, बगैर हटाए प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नही हैं।'

पत्र में गलती

चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी मांग करती है कि उपरोक्त सभी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से उनके वर्तमान पदों से हटाया जाए जिससे कि प्रदेश में निष्पक्ष, स्वतंत्र और भयमुक्त चुनाव संपन्न हो सके। समाजवादी पार्टी ने अपर मुख्‍य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्‍थी को ‘उप मुख्‍य सचिव’ लिखा है,जबकि राज्य में उप मुख्‍य सचिव का कोई पद नहीं है।

सभी अधिकारी हैं वरिष्ठ अफसर

आपको बता दें कि कि चारों अधिकारी अहम प्रशासनिक महकमों में तैनाता हैं और अवनीश अवस्थी को सीएम योगी का काफी करीबी माना जाता है।  इतना ही नहीं एडीजी प्रशांत कुमार हों या फिर नवनीत सहगल ये सभी सरकार के काफी करीबी माने जाते हैं और अपनी ईमानदार छवि की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। 

ये भी पढ़ें: UP Assembly Elections 2022: वो जो वादे करके मुकर गये, उनके झूठ के पुतले उतर गये, जानें-अखिलेश यादव के तंज में कितना दम

ये भी पढ़ें: UP Election 2022 Dates, Schedule: सात चरणों में सभी 403 सीटों पर चुनाव, जानें- आपके जिले में कब है मतदान

अगली खबर