'ना अली, ना बाहुबली, लोनी में बजरंग वली'; चुनाव आयोग ने BJP विधायक को भेजा नोटिस, 3 दिन में मांगा जवाब

लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गर्जुर को प्रचार अभियान के दौरान धार्मिक नफरत फैलाने के आरोप में चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। उन्हें 3 दिनों के अंदर लिखित जवाब देने का कहा गया है।

Nandkishore Gurjar
लोनी से विधायक नंदकिशोर गुर्जर 

उत्तर प्रदेश के लोनी से विधायक नंदकिशोर गुर्जर को चुनाव आयोग का नोटिस मिला है।  उन्हें 3 दिन के अंदर जवाब देना है। दरअसल, उन्हें चुनाव प्रचार में धार्मिक नफरत फैलाने पर नोटिस मिला है। नंदकिशोर गुर्जर ने नारा दिया कि ना अली, ना बाहुबली, लोनी में सिर्फ बजरंग बली। 

नोटिस पर मिलने पर विधायक ने कहा कि मैं बजरंग बली का भक्त हूं, वो मेरा आस्था का विषय है। जहां तक अली की बात है वो मोहम्मद अली जिन्ना था, जिसकी वजह से देश का बंटवारा हुआ, लोगों का कत्लेआम कराया था। इस संबंध में बात कही है। बाहुबलियों के संबंध में चुनाव आयोग का निर्देश है कि बाहुबलियों को टिकट नहीं मिलना चाहिए। हमारे यहां एक बाहुबली को टिकट दिया गया है। उसी संबंध में हमने कोई बात कही है। उसका धर्म से या किसी और से कोई मतलब नहीं है। 

लोनी निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर को आगामी चुनावों में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है। अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने नारा लगाया कि ना अली, ना बाहुबली, लोनी में सिरफ बजरंग बली। 

नंद किशोर गुर्जर को तीन दिन के भीतर यानि बुधवार तक चुनाव आयोग को लिखित में जवाब देने को कहा गया है। अपने जवाब में उन्हें यह बताना होगा कि उन्होंने विवादित नारे का इस्तेमाल क्यों किया।

SP कार्यालय में जुटी भीड़ पर चुनाव आयोग सख्त, 24 घंटे के भीतर नियमों के उल्लंघन पर सपा से मांगी सफाई

चुनाव आयोग ने 22 जनवरी तक बढ़ाई रैलियों, रोड शो पर रोक, इंडोर मीटिंग के लिए जारी की नई गाइडलाइंस

अगली खबर