उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन पहुंचा है, योगी जी ने 5 लाख युवाओं को नौकरी दी: मोदी

बहराइच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन लोगों पर यूपी में एक नहीं बल्कि कई-कई बम धमाकों का आरोप था, ये (समाजवादी पार्टी) लोग उन आतंकवादियों को जेल से रिहा करने का पक्का निर्णय करके बैठै थे। ये आतंकवादियों पर मुकदमा तक नहीं चलाना चाहते थे। समाजवादी सरकार, आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने तक से खिलाफ थी।

Narendra Modi
नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • जो लोग देश की नहीं सोच सकते, देश की सुरक्षा को ताक पर रखते हैं, वो यूपी का कभी भला नहीं कर सकते: मोदी
  • मैंने पक्का कर लिया कि गरीब के खाते में दिल्ली से मैं एक रुपया भेजूंगा, तो बीच में कोई हाथ नहीं लगाएगा, 100 के 100 पैसे पहुंचेंगे: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बहराइच में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब जो यहां इतनी बड़ी संख्या में भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं, उससे साफ है कि यूपी चुनाव में इस बार भी जीत का चौका लगने वाला है। एक बार 2014, दूसरी बार 2017, तीसरी बार 2019 और इस बार 2022 जीत का चौका। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज विकास के जिस रास्ते पर चल पड़ा है, उसमें डबल इंजन की सरकार उतनी ही जरूरी है। मैंने 2014 से लेकर 2017 तक इन घोर परिवारवादियों का, उनका कामकाज, उनका कारोबार, उनके कारनामें बहुत करीब से देखा है। दुख होता है जब अपने स्वार्थ के लिए घोर परिवारवादियों की सरकारें जनता के हित को ही स्वाहा कर देती हैं।

मोदी ने कहा कि आप सभी को पता है कि गरीब के घर में कोई अनहोनी हो जाये तो उस परिवार पर क्या बीतती है। पैसे की कमी तो गरीब के जीवन पर दोहरा संकट ला देती है। गरीब की इसी तकलीफ को समझते हुए हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना शुरू की थी। इन योजनाओं के माध्यम से हमने गरीब को 2-2 लाख रुपये का सुरक्षा कवर दिया। आज यूपी के साढ़े 4 करोड़ से ज्यादा मेरे गरीब भाई बहन इन योजनाओं से जुड़े हुए हैं। आपको जानकर खुशी होगी कि यूपी के गरीब परिवारों को बीते वर्षों में करीब 1,000 करोड़ रुपये की मदद सीधे उनके खाते में दी गई है।

पूरे देश में 80 करोड़ लोगों को करीब 2 साल से मुफ्त में राशन मिल रहा: पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार संकट के समय कभी भी किसी का साथ नहीं छोड़ती, बल्कि गरीब परिवार का संबल बनकर खड़ी रहती है। गरीबों के लिए सरकार की इसी संवेदनशीलता को इस कोरोना के काल में भी देखा है और महसूस किया है। पूरे देश में 80 करोड़ लोगों को करीब 2 साल से मुफ्त में राशन मिल रहा है और हमारे उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन पहुंचा है। गरीब आज भाजपा को आशीर्वाद दे रहा है। इसी संकट के समय हमारी सरकार ने इस बात पर जोर दिया कि हिंदुस्तान का कोई भी नागरिक अमीर हो या गरीब, शहर में रहता हो या गांव में, स्त्री हो या पुरुष हो, कोई भी वैक्सीन से छूट न जाए। वैक्सीन को लेकर इन लोगों ने आप लोगों को उकसाया कि ये तो भाजपा की वैक्सीन है, भाजपा के कमल वाली वैक्सीन है, इसलिए वैक्सीन मत लगाओ। जैसे वैक्सीन में आपने उनकी बातें नहीं सुनी, वैसे चुनाव में भी उनकी बातें मत सुनना। आपने हमारी बात मानी और टीका लगवाया, मैं आप का धन्यवाद करता हूं। और तो और इन लोगों ने तस्वीरें दिखाकर यूपी को बदनाम करने का भी काम किया।

जब मंच पर मोदी के पैर छूने लगा BJP कार्यकर्ता, फिर PM ने जो किया उसका वीडियो हुआ वायरल

यूपी में योगी जी ने करीब पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के किसानों को छुट्टा जानवरों से हो रही दिक्कतों को हम गंभीरता से ले रहे हैं। हमने रास्ते खोजे हैं और मैं आपकी इस चिंता को पूरी तरह समझता हूं और आपको बताता हूं कि मैं रास्ता खोजकर लाया हूं। 10 मार्च को आचार संहिता समाप्त होने के बाद, नई सरकार बनने के बाद योगी जी के नेतृत्व में उन सारी नई योजनाओं को हम लागू कर देंगे। आज कल ये लोग नौकरी को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं। इनकी सच्चाई मैं आज आपको बताना चाहता हूं। यूपी में योगी जी ने करीब पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। जबकि योगी जी के आने से पहले 10 साल तक जो सरकारें चली उन्होंने 10 साल में सिर्फ 2 लाख लोगों को ही नौकरी दी थी।

ज‍िस प‍िता को धक्‍के देकर हटाया; अपमान‍ित कर पार्टी को कब्जाया, उन्हीं से गुहार लगानी पड़ी क‍ि मेरी सीट बचाइए: मोदी

अगली खबर