Uttarakhand Congress Candidates List 2022: सीईसी की अहम बैठक खत्म, आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

इलेक्शन
ललित राय
Updated Jan 22, 2022 | 06:59 IST

Congress Candidate List for uttarakhand Election 2022 (कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची 2022): उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिए कांग्रेस ने महत्वपूर्ण बैठक की है।

 uttarakhand, congress candidate list 2022, uttarakhand election 2022, congress list 2022 first, uttarakhand election congress candidate list 2022
Uttarakhand Congress Candidates List 2022: उम्मीदवारों के नाम का किया जा सकता है ऐलान 
मुख्य बातें
  • बीजेपी ने 59 उम्मीदवारों की सूची जारी की है
  • कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर हुआ मंथन
  • जारी की जा सकती है उम्मीदवारों की सूची

Congress Candidate List for uttarakhand Election 2022: गुरुवार को बीजेपी ने कुल 59 नामों का ऐलान किया। बीजेपी की उस सूची में कुछ विधायकों को छोड़कर मौजूदा विधायकों पर नेतृत्व ने भरोसा जताया है। बीजेपी की लिस्ट के बाद अब लोगों को कांग्रेस की उम्मीदवारों की सूची का इंतजार है। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक संपन्न हो चुकी है। जिसमें फैसला लिया जा सकता है। 

हरक सिंह रावत पर सस्पेंस खत्म
हरक सिंह रावत, कांग्रेस का हिस्सा हो चुके हैं। इससे पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा था हरक सिंह रावत के बारे में फैसला लेने का अधिकार उनके पास नहीं है। उनके संबंध में पार्टी आलाकमान फैसला करेगा। वो किसी से नाराज नहीं हैं। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को तय करना है कि उन्हें पार्टी में शामिल कराना है या नहीं। उस संबंध में जो भी फैसला होगा उसे वो स्वीकार करेंगे।

Uttarakhand BJP Candidates List 2022: BJP ने जारी की 59 प्रत्‍याशियों की पहली लिस्ट, जानिये कहां से चुनाव लड़ेंगे CM पुष्‍कर सिंह धामी

हरीश रावत को था ऐतराज
हरक सिंह रावत उन 10 विधायकों में शामिल थे जो 2016 में बीजेपी में शामिल हो गए थे। बीजेपी से निकाले जाने के बाद हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। लेकिन हरीश रावत खिलाफ बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि हरक सिंह रावत की एंट्री से हरीश रावत खुद को असहज महसूस कर रहे हैं और उस संबंध में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अपनी राय जाहिर कर चुके हैं। उनका मानना है कि हरक सिंह रावत कई शर्तों के साथ पार्टी में वापसी चाहते हैं लिहाजा उनकी मांग को नहीं मानना चाहिए।

क्या कहते हैं जानकार
जानकारों का कहना है कि यह बात सच है कि इस समय उत्तराखंड में सरकार के खिलाफ लोग नाराज हैं। लेकिन हाल के दिनों में पुष्कर सिंह धामी सरकार ने उस नाराजगी को थामने की कोशिश की है। चुनावी लड़ाई में कोई भी पार्टी किस तरह से आगे बढ़ती है उसके साथ यह भी जरूरी होता है कि विरोधी खेमा किस तरह की चाल चलता है। बीजेपी ने 59 उम्मीदवारों में उनकी दावेदारी को खारिज कर दिया है जिनके खिलाफ जनता में नाराजगी अधिक थी। इसके साथ ही 59 की काट कांग्रेस कैसे करती है उसे देखना दिलचस्प होगा।

अगली खबर