Uttarakhand Elections 2022: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य BJP में शामिल

उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी की प्रदेश महिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्या ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी उन्हें नैनीताल सीट से टिकट दे सकती हैं।

Uttarakhand Elections 2022: Mahila Congress Sate President Sarita Arya joins BJP
उत्तराखंड: महिला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सरिता BJP में शामिल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, सरिता आर्या ने थामा बीजेपी का दामन
  • सरिता आर्या नैनीताल सीट से हो सकती हैं बीजेपी की उम्मीदवार
  • संजीव आर्या के कांग्रेस में वापस आने से सरिता आर्या की राह हो गई थी मुश्किल

Sarita Arya joins BJP: उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, सरिता आर्या ने थामा बीजेपी का दामनउत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी हो गया है। बीजेपी ने जहां पहले हरक सिंह को पार्टी से निकाला तो वह अब कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। दूसरी तरफ महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्या आज बीजेपी में शामिल हो गई हैं। सरिता आर्या को बीजेपी में शामिल होने से करीब एक घंटा पहले कांग्रेस ने पार्टी से बर्खास्त कर दिया था।

सीएम धामी ने कराया शामिल

 सरिता आर्या को सीएम पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान सरिता आर्या ने कहा कि जहां मेरा सम्मान होगा मैं वहां जाऊंगी और बीजेपी में मेरा सम्मान हुआ है। इससे पहले कांग्रेस को पता चल गया था कि सरिता आर्या पाला बदल सकती हैं तो प्रदेश अध्यक्ष ने तुरंत ही सरिता आर्या को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

वजह बीजेपी में शामिल होने की

सरिता आर्या के पिछले लंबे समय से बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल जैसे ही यशपाल आर्या और उनके बेटे संजीव आर्या बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए तो तभी से सरिता आर्या के लिए राजनीतिक हालत मुश्किल बन गए थे। संजीव आर्या जिस नैनीताल सीट से विधायक हैं वहां से सरिता आर्या ने उन्हें पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनौती दी थी लेकिन हार गई थी। इस बार भी वह कांग्रेस से टिकट की प्रबल दावेदार थी लेकिन संजीव आर्या के आने से उन्हें टिकट मिलना मुश्किल हो गया था और यही कारण है कि बीजेपी में वह शामिल हो गईं।

आसान नहीं हैं राह

नैनीताल से टिकट पाना सरिता आर्या के लिए आसान नहीं है और अगर टिकट मिल भी गया तो उन्हें आंतरिक चुनौती से भी जूझना पड़ेगा। कुछ समय पहले ही कांग्रेस नेता हेम आर्या की पार्टी में वापसी हुई थी और वो भी इस सीट के लिए प्रबलता से दावा ठोक रहे हैं। हेम आर्या 2017 में भाजपा से टिकट न मिलने पर कांग्रेस में शामिल हुए थे। हेम आर्या ने 2012 में भाजपा की ओर से नैनीताल सीट से चुनाव लड़ा था। वह 5000 वोटों से सरिता आर्य से पराजित हुए थे। ऐसे देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी अपनी आंतरिक बगावत को किस तरह से रोकती है।

क्या इन दो वजहों से बीजेपी से हरक सिंह रावत का हुआ निष्कासन, नेता विपक्ष से मीटिंग का एक्सक्लूसिव वीडियो
 

अगली खबर