मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर सपा पर हमलावर रहे योगी-अमित शाह, CM ने कहा- 60 से ज्यादा हिंदू मरे-1500 से अधिक को जेल में डाला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के लिए समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर निशाना साधा है।

yogi adityanath and akhilesh yadav
योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव 
मुख्य बातें
  • सपा को वोट देने का मतलब है कि मुजफ्फरनगर के दंगे में मारे गए बेगुनाहों का अपमान: योगी आदित्यनाथ
  • अगर वोट देने में गलती हुई तो वही दंगे करवाने वाले फिर से लखनऊ में बैठ जाएंगे: अमित शाह
  • मैं 2013 में जब पश्चिम उत्तर प्रदेश का प्रवास करता था तब यहाँ सब लोग सुरक्षा को लेकर चिंतित रहते थे: गृह मंत्री

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने शीर्ष नेताओं को पूरी तरह से मैदान में उतार दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज पश्चिम उत्तर प्रदेश में कमान संभाली और समाजवादी पार्टी को निशाने पर लिया। अमित शाह ने मुजफ्फरनगर में डोर-टू-डोर कैंपेन किया।

वहीं बागपत में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2013 के मुजफ्फनगर दंगों के लिए सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों में 60 से ज्यादा हिंदू मारे गए और 1500 से ज्यादा हिंदुओं को सलाखों के पीछे डाला गया। यही समाजवादी पार्टी की पहचान है। उनकी टोपी मासूम रामभक्तों के खून से रंगी हुई है। 

इसके अलावा सहारनपुर में अमित शाह ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों में सपा सरकार की क्या भूमिका थी? जो लोग दंगों में शामिल थे उन्हें पीड़ित बनाया गया और पीड़ितों को आरोपी बनाया गया और सिर्फ तुष्टिकरण के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया गया। मैं पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश की जनता से पूछने आया हूं कि क्या हम उन दंगों को भूल गए हैं? अगर वोट देने में गलती हुई तो वही दंगे करवाने वाले फिर से लखनऊ में बैठ जायेंगे।अखिलेश यादव ने यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए हैं। अखिलेश बाबू, क्या आपको खुलेआम झूठ फैलाने में शर्म नहीं आती? पिछले 5 वर्षों में डकैती और लूट के अपराधों में क्रमशः 70% और 69.3% की गिरावट आई है। हत्या के अपराधों में 30% की गिरावट देखी गई है। 

इससे पहले मुजफ्फरनगर में शाह ने कहा कि मैं मुजफ्फरनगर से सहारनपुर तक के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या आप सब दंगों को भूल गए हैं क्या, अगर नहीं तो वोट देने में गलती मत करना, नहीं तो मुजफ्फरनगर फिर से जल उठेगा। सपा ने जिस तरह से टिकट का बंटवारा किया है उससे ही साफ हो गया है कि वो क्या चाहते हैं।

'आप BJP को मौका दीजिए ताकि माफियाओं पर हमारा बुलडोजर चलता रहे', बागपत में CM योगी

UP Election 2022: मुजफ्फरनगर में अमित शाह का डोर-टू डोर कैंपेन, कर रहे हैं शहर में रोड शो, भारी भीड़ उमड़ी-Video

अगली खबर