UP : खेल का विकास नहीं तो वोट नहीं! अयोध्या स्टेडियम की बदहाली से खिलाड़ी नाराज

Ayodhya News : अनुज पाल जो राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के छात्र / खिलाड़ी हैं ,उनका कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का सुंदरीकरण जल्द से जल्द होना चाहिए स्टेडियम में सुविधाएं नहीं प्राप्त हो पा रही हैं ।

UP : Sportsmen angry over bad condition of ayodhya stadium
अयोध्या स्टेडियम की बुरी हालत से खिलाड़ी नाराज। 

अभिषेक श्रीवास्तव: अयोध्या भगवान श्री राम की जन्म स्थली जहां अयोध्या में भगवान प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन, अयोध्या के सौंदर्यीकरण की बात सरकार कर रही है वही अयोध्या जिले में स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बदहाली का शिकार बना हुआ है स्टेडियम में आधा निर्माण हुआ है  आधा रुका हुआ है बड़ी-बड़ी घास है खिलाड़ियों को खिलाने के लिए कुछ भी सुविधाएं नहीं जिसको लेकर खिलाड़ियों में रोष है ।खिलाड़ी कहते हैं कि सरकार अगर खिलाड़ियों का विकास नहीं करेगी तो खिलाडी वोट नहीं करेगा।अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हो जाने से अयोध्या में खिलाड़ियों की कमी नहीं है अयोध्या के खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करेंगे परंतु सुविधा ना होने के कारण उनके सपने टूट जाते हैं

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम आधा निर्माण हुआ-अभिलाषा सिंह
महिला खिलाड़ी अभिलाषा सिंह का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम आधा निर्माण हुआ है आधा निर्माण नहीं हुआ है हम भी अगर वोट देते हैं तो उनको भी यह सोचना चाहिए के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को पूर्ण किया जाए सुंदरीकरण किया जाए हमको सारी सुविधाएं वहां प्राप्त हो जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी यहां से निकल सकें। खिलाड़ी विकास यादव का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में जो कमी है उसको जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए ताकि हम भी वहां प्रशिक्षण ले सके प्रशिक्षण के लिए कोच की उचित व्यवस्था की जाए अच्छा प्रशिक्षक दिया जाए हम भी वोट करते हैं अगर सरकार हमारे हित में कार्य नहीं करेगी तो हम वोट नहीं करेंगे

स्टेडियम का सुंदरीकरण करने की मांग
अनुज पाल जो राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के छात्र / खिलाड़ी हैं ,उनका कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का सुंदरीकरण जल्द से जल्द होना चाहिए स्टेडियम में सुविधाएं नहीं प्राप्त हो पा रही हैं। अयोध्या से अच्छे अच्छे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गए हैं अगर सारी सुविधाएं वहां प्राप्त होंगी तो अयोध्या से भी अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे। अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन जैसे सुंदरीकरण हो रहा है । उसी प्रकार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का भी सुंदरीकरण होना चाहिए इस समय चुनाव का दौर चल रहा है हमारी सरकार से मांग है कि खिलाड़ियों का भी ध्यान रखा जाए हम भी वोट करते हैं।

स्टेडियम में सुविधाएं नहीं-प्रियंका पांडे
महिला खिलाड़ी प्रियंका पांडे का कहना है कि जिस प्रकार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बना है वहां पर उस तरीके की कोई फैसिलिटी नहीं है स्टेडियम में जिस प्रकार से प्रैक्टिस के लिए सुविधा होनी चाहिए वह नहीं है।  इतना अच्छा बनने के बाद भी बदहाली का शिकार बना हुआ है सरकार को वहां सारी सुविधाएं उपलब्ध करानी चाहिए अच्छे कोच उपलब्ध कराने चाहिए नहीं तो खिलाड़ियों के सपने टूट जाएंगे। राजेश सिंह अध्यक्ष पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने उम्मीद जताई है कि अगर योगी सरकार इस बार सत्ता में आती है तो हमें उम्मीद है कि जो प्रोजेक्ट रुके हुए है पूरे हो जाएंगे।

अगली खबर