Sonu Sood on helping migrants: प्रवासी मजदूरों की क्यों मदद कर रहे हैं एक्टर सोनू सूद? खुद बताई वजह

Sonu Sood on helping migrants: एक्टर सोनू सूद ने बताया है कि क्यों वह प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं?

Sonu Sood
सोनू सूद  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रवासी मजदूरों की मदद करने पर सोनू सूद की तारीफ हो रही है
  • सोनू तकरीबन 18,000-20,000 मजदूरों को घर पहुंचा चुके हैं
  • शिवसेना नेता संजय राउत ने हाल ही में सोनू पर निशाना साधा था

मुंबई: कोरोना लॉकडाउन की मार अगर किसी पर सबसे ज्यादा पड़ी है तो वो प्रवासी मजदूर हैं। मजदूर को अपने गृह राज्य पहुंचने के लिए तमाम तरह की जद्दोदहद का सामना करना पड़ रहा है। लोग अपने-अपने स्तर पर मजूदरों की मदद को आगे हैं जिसमें एक नाम बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का है। सोनू मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए बसों का बंदोबस्त कर रहे हैं जिसकी वजह से उनकी तारीफ हो रही हैं। उनकी नेक पहल की लोग और नेता दोनों सराहना कर रहे हैं। हालांकि, सोनू को निशाना भी बनाया गया कि वह इस नेक काम की आड़ में राजनीति चमका रहे हैं। जब सोनू से प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह क्यों मदद कर रहे हैं? 

'राजनीति से कोई लेना-देना नहीं'

न्यूज पीटीआई के मुताबिक, 46 वर्षीय सोनू सूद ने कहा, 'मेरा राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। मैं यह पूरी तरह से प्रवासियों के लिए अपने प्यार की वजह से कर रहा हूं। मैं प्रवासियों को उनके परिवारों के साथ फिर से मिलाने में मदद करना चाहता हूं।' सोनू के अनुसार वह अब तक तकरीबन 18,000-20,000 मजदूरों को बिहार, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और झारखंड जैसे राज्यों में अपने घरों तक पहुंचने में मदद कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह तब तक काम करना चाहते हैं जब तक अंतिम प्रवासी अपने घर नहीं पहुंच जाता। उन्होंने कहा, 'सफर को इसी मजबूती के साथ जारी रखना है। कोई भी बेघर नहीं रहना चाहिए। हम चाहते हैं कि वे सुरक्षित रूप से घर पहुंचें।' 

Sonu Sood

संजय राउत ने सोनू सूद की आलोचना की

शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को आश्चर्य व्यक्त किया था कि कहीं लॉकडाउन के कारण महाराष्ट्र में फंसे उत्तर भारतीय प्रवासियों को 'सहायता की पेशकश' करने के पीछे सोनू सूद को भाजपा का अंदरुनी तौर पर समर्थन हासिल तो नहीं था? इस राजनीतिक मकसद के साथ कि राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार को बदनाम किया जा सके। शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में लिखे अपने साप्ताहिक कॉलम में राउत ने लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र के सामाजिक परिदृश्य में अचानक 'महात्मा' सूद के सामने आने को लेकर सवाल खड़ा किया। 

स्टिंग ऑपरेशन का दिया हवाला

उन्होंने 2019 के आम चुनाव से पहले सामने आए सूद के एक स्टिंग ऑपरेशन का भी हवाला देते हुए कहा कि वह भाजपा नीत सरकार के कार्यों को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया खातों के जरिए विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रचार के लिए तैयार हुए थे। वहीं, रविवार को ही सोनू को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने उनके आवास मातोश्री गए। सोनू के साथ प्रदेश के मौजूदा कपड़ा मंत्री असलम शेख भी मातोश्री पहुंचे थे। इस मुलाकात के बाद संयज राउत ने कहा था कि आखिर सोनू सूद को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पता मिल गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर