Shah Rukh Khan Net Worth: शाहरुख के पास लंदन में है 172 करोड़ का घर, 600 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी के मालिक हैं किंग खान 

Shah Rukh Khan Property: बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान का आज (2 नवंबर) जन्‍मदिन है। शाहरुख खान अपनी लग्‍जरी लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं। आइये जानते हैं कि वे कितने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। 

Shah Rukh Khan Net worth
Shah Rukh Khan Net worth 
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान का बंगला मन्नत दुनिया के टॉप 10 बगंले में शामिल है।
  • शाहरुख 4 करोड़ की बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार में चलते हैं।
  • वे सबसे महंगे वैनिटी वैन के मालिक हैं जिसकी कीमत 5 करोड़ बताई जाती है।

Shah Rukh Khan Net worth and Property: बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान का आज (2 नवंबर) जन्‍मदिन है। इस बार उनका ये जन्‍मदिन बेहद खास है। वो इस वजह से क्‍योंकि तकरीबन तीन सप्‍ताह तक अपने बेटे आर्यन खान के लिए परेशान रहने वाले शाहरुख खान जन्‍मदिन बेटे के साथ मना सकेंगे। मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में उनका बेटा आर्यन खान जेल में था और काफी मशक्‍कत के बाद उसे बेल मिल पाई है। बेटे के जेल चले जाने से शाहरुख की भूख-प्‍यास सब उड़ी हुई थी। रोमांस ऑफ किंग शाहरुख खान के लिए वो वक्‍त काफी मुश्‍किल भरा था। 

अब उनके घर मन्‍नत में जश्‍न का महौल है। रंग बिरंगी रोशनी से मन्‍नत नहाया हुआ है। 200 करोड़ रुपये कीमत के इसी बंगले में शाहरुख खान अपने परिवार के साथ रहते हैं। फिल्मी स्टारडम के अलावा लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। वह बेहद आलीशान तरीके से अपनी जिंदगी जीते हैं। आइये जानते हैं कि वे कितने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। 

करोड़ों के घर 

शाहरुख खान का बंगला मन्नत दुनिया के टॉप 10 बगंले में शामिल है। 26 हजार वर्गफीट में बने इस बंगले को शाहरुख ने 1995 में करीब 13 करोड़ रुपए में खरीदा था। यह छह मंजिला है। शाहरुख खान के पास दुबई में भी एक बंगला है जिसका नाम  Palm Jumeirah है। यह भी तकरीबन 24 करोड़ का है। शाहरुख लंदन के पार्क लेन में स्थित 172 करोड़ के घर के भी मालिक हैं। 

नेट वर्थ 

फोर्ब्स मैगजीन ने शाहरुख खान को अमीर सितारों की लिस्ट में भी रखा है और उनकी उनकी कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर की बताई है। शाहरुख सिर्फ फिल्मों से ही नहीं कमाते बल्कि विज्ञापनों के जरिए भी करोड़ो की कमाई करते हैं। उनके प्रोडक्‍शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट का सालाना टर्न ओवर 500 करोड़ से ज्यादा का है। 

कार कलेक्‍शन 

शाहरुख 4 करोड़ की बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार में चलते हैं। इसके अलावा उनके पास ऑडी A6 है जिसकी कीमत 56 लाख रुपये, रोल्स रॉयस 4.1 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ 1.3 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ जो 2 करोड़ रुपये और बीएमडब्ल्यू आई 8 जिसकी कीमत 2.6 करोड़ रुपये और एक स्पोर्ट्स कार, बुगाटी वेरॉन भी है जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये है। इतना ही नहीं शाहरुख खान के पास मर्सिडीज बेंज S600 गार्ड भी है, जिसकी कीमत 2.8 करोड़ रुपये है। शाहरुख के पास एक प्राइवेट जेट भी है जिसकी कीमत करोड़ों में है। 

वैनिटी और बाइक

बॉलीवुड के किंग खान सबसे महंगे वैनिटी वैन के मालिक हैं जिसकी कीमत 5 करोड़ बताई जाती है। शाहरुख खान की वैनिटी वैन करीब 14 मीटर लंबी वोल्वो 9 बी आर है जिसके अंदर शानदार लिविंग स्पेस, वर्कस्टेशन, एंटरटेनमेंट सिस्टम, बेडरूम, जिम और रेस्ट रूम है। शाहरुख के पास हार्ले डेविडसन डायना स्ट्रीट बॉब है जोकि टियर रग्ड क्रूजर बाइक है जिसकी कीमत 10 लाख रुपये है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर