इस शख्स की जिंदगी पर है फिल्म Soorarai Pottru की कहानी, हिंदी रीमेक में काम कर रहे हैं अक्षय कुमार

Soorarai Pottru Movie Facts: तमिल फिल्म सूरराई पोट्रू ने 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म समेत कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। जानिए इस फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें...

Soorarai Pottru
Soorarai Pottru 
मुख्य बातें
  • तमिल फिल्म सूरराई पोट्रू को बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला है।
  • फिल्म में एक्टर सूर्या और अपर्णा बालामुरली लीड रोल में हैं।
  • फिल्म की कहानी एयर डेक्कन के संस्थापक के जीवन पर आधारित है।

Soorarai Pottru Facts: 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा हो गई है। तमिल फिल्म फिल्म सूरराई पोट्रू (Soorarai Pottru) ने बेस्ट फीचर फिल्म समेत इस साल कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। फिल्म के लीड एक्टर सूर्या (Actor Suriya) को बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस अपर्णा बालामुरली (Aparna Balamurli) को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। साल 2020 में सूरारई पोट्रू दिवाली के मौके पर ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। फिल्म में बॉलीवुड एक्टर परेश रावल भी अहम रोल में थे। इस फिल्म को सुधा कोंगरा ने डायरेक्ट किया है। 

सूरराई पोट्रू एक तमिल शब्द (Soorarai Pottru hindi meaning) है, इसका मतलब है 'वीर की जयजयकार।' फिल्म की कहानी एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जी.आर. गोपीनाथ के जीवन पर आधारित है, जिसने देश के आम आदमी के हवाई यात्रा के सपने को पूरा किया था। फिल्म का 78वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में भी प्रदर्शन हो चुका है। IMDB में एक लाख 11 हजार 639 वोट्स के आधार पर इस फिल्म की रेटिंग 10 में से 8.7 है। सूरराई पोट्रू को ऑस्कर अवॉर्ड्स जीत चुकी प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा और सूर्या ने मिलकर प्रोड्यूस किया है। 

Also Read: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा, अजय देवगन और एक्टर सूर्या को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

हिंदी रीमेक में होंगे अक्षय कुमार (Soorarai Pottru Hindi Remake)
सूरराई पोट्रू की स्क्रीनिंग 93वें अकादमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर अवॉर्ड्स में हुई थी। हालांकि, ये फिल्म नोमिनेशन की रेस से बाहर हो गई थी। सूरराई पोट्रू का हिंदी रीमेक भी बन रहा है। हिंदी रीमेक में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) लीड रोल में होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का नाम स्टार्टअप हो सकता है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा राधिका मदान भी अहम रोल में हैं। हिंदी रीमेक में एक्टर सूर्या कैमियो रोल में नजर आएंगे। 

सूर्या ने फिल्म में कैमियो की सोशल मीडिया पर घोषणा की थी। वहीं, इस फिल्म के जरिए हिंदी मार्केट में सूर्या बतौर प्रोड्यूसर भी डेब्यू करने जा रहे हैं। फिल्म सूर्या के प्रोडक्शन हाउस 2D एंटरटेनमेंट्स के तहत बन रही है। फिल्म के हिंदी रीमेक को भी सुधा कोंगरा डायरेक्ट करेंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर