Aamir Khan Birthday: आमिर खान ने खून से लिखा था अपनी पहली पत्नी रीना को लव लेटर, 16 साल बाद लिया था तलाक

Aamir Khan Love Story: आमिर खान ने 21 साल की उम्र में अपने पड़ोस में रहने वाली लड़की संग भागकर शादी कर ली थी। जानें कैसी है दोनों की लव स्टोरी।

Aamir Khan with his ex wife reena dutta
Aamir Khan with his ex wife reena dutta 
मुख्य बातें
  • आमिर खान ने खून से लिखा था अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को लव लेटर
  • आमिर ने अपने 21वें जन्मदिन पर घर से भागकर रीना से शादी की थी
  • शादी के 16 साल बाद आमिर खान और रीना दत्ता का तलाक हो गया था

आज बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का जन्मदिन है और वो 55 साल के हो गए हैं। आमिर का जन्म 14 मार्च 1965 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। आमिर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाते हैं और उनकी गिनती इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में होती है। आमिर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपने 21वें जन्मदिन पर रीना दत्ता से भागकर शादी कर ली थी, जो कि उनके पड़ोस में रहती थी। 

दरअसल आमिर और रीना के घरों की खिड़कियां एक दूसरे के सामने थीं, जहां से दोनों अक्सर एक दूसरे को देखा करते थे। आमिर को रीना से प्यार हो गया और उन्होंने कई बार उन्हें अपने दिल की बात बताई लेकिन रीना ने हर बार उन्हें इंकार कर दिया। बताया जाता है कि आमिर रीना से इतना प्यार करते थे कि उन्होंने रीना को अपने खून से खत लिखा था, लेकिन रीना तब भी नहीं मानीं और आमिर को फिर ऐसा नहीं करने को कहा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Rarephotoclub (@rarephotoclub) on

आमिर ने फैसला किया कि अब वो रीना का पीछा करना बंद कर देंगे और तभी रीना को भी आमिर से प्यार हो गया। बताया जाता है कि आमिर के 21वें जन्मदिन पर दोनों घर से भागकर रजिस्ट्रार ऑफिस गए और शादी कर ली। बाद में हालांकि दोनों ने अपने पेरेंट्स के सामने भी शादी की। शादी के बाद उनके दो बच्चे हुए एक बेटी ईरा खान और बेटा जुनैद खान। 

शादी के करीब 16 साल बाद साल 2002 में दोनों अलग हो गए, हालांकि इसकी कोई वजह सामने नहीं आई। दोनों ने तलाक ले लिया और कभी एक दूसरे के खिलाफ कुछ नहीं कहा। दोनों के बीच के रिश्ते खराब नहीं हैं। आमिर ने रीना से तलाक के बाद उनके बारे में कहा था, 'रीना बहुत खास हैं और परिवार का जरूरी हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगी।

आमिर ने कहा था कि लीगल तरीके से देखें तो हमारा तलाक हो गया है लेकिन हमारे बीच का बॉन्ड कोई कागज का टुकड़ा खत्म नहीं कर सकता।' मालूम हो कि साल 2005 में आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी कर ली और दोनों का एक बेटा आजाद भी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर