बेटे अभ‍िषेक बच्‍चन के लिए ऐसी पत्‍नी चाहती थीं जया बच्‍चन, ऐश्‍वर्या राय के लिए इस वजह से हुईं राजी

Abhishek Bachchan Birthday Throwback Video: अभिषेक बच्चन पांच फरवरी को अपना 44वां बर्थडे मना रहे हैं। अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय से शादी की। लेकिन पहले उनका र‍िश्‍ता इस एक्‍ट्रेस से पक्‍का हुआ था।

Abhishek Bachchan, Amitabh Bachchan
Bachchan Family 
मुख्य बातें
  • अभिषेक बच्चन पांच फरवरी को 44 साल के हो गए हैं।
  • अभिषेक ने साल 2007 में ऐश्वर्या राय से शादी की थी। इससे पहले करिश्मा कपूर से सगाई टूटी थी।
  • जया बच्चन ने एक वक्त मीडिया के सामने करिश्मा कपूर को अपनी बहू कहा था।

मुंबई. अभिषेक बच्चन 5 फरवरी को अपना 44वां बर्थडे मना रहे हैं। अभिषेक ने साल 2007 में ऐश्वर्या राय से शादी की थी। इससे पहले उनकी करिश्मा कपूर से सगाई  टूट गई थी। हालांकि, जया बच्चन ने एक वक्त मीडिया के सामने करिश्मा कपूर को अपनी बहू कहा था। साल 2002 में  अमिताभ बच्चन के 60वें बर्थडे की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जया ने करिश्मा को अपनी होने वाली के रूप में इंट्रोड्यूस कर स्टेज पर बुलाया और गले लगाकर किस किया था। इस दौरान कपूर परिवार भी मौजूद था। 

साल 2008 में पीपुल्स मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में जया बच्चन ने करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूटने पर कहा था-'करिश्मा कपूर में कपूर खानदान के जीन्स हैं। करिश्मा के पिता और मैं काफी अच्छे दोस्त हैं। उनके मेरे पति के साथ भी काफी अच्छे संबंध हैं। हमें किसी के परिवारवालों को दोष देना नहीं चाहिए।'  

 

 

इस वजह से की अभिषेक- ऐश्वर्या की शादी
पीपुल्स मैग्जीन को दिए इसी इंटरव्यू में जया बच्चन ने ये भी बताया था कि क्यों उन्होंने ऐश्वर्या राय को अपनी बहू बनाया। जया बच्चन ने कहा था कि- मैं जब अपने बच्चों की परवरिश कर रही थीं तो इस बात का ध्यान रखा कि उन्हें अच्छे संस्कार मिले। 

इंटरव्यू में जया बच्चन से पूछा गया कि क्या वह इसी तरह के संस्कार अपनी बहू ऐश्वर्या राय में देखती हैं? जया बच्चन ने इस पर कहा था कि- हां इसी कारण मैं चाहती थीं कि मेरा बेटा ऐश्वर्या से शादी करे। ऐश्वर्या में वह सभी संस्कार थे जो मैं अपनी बहू में चाहती थी। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Happy New Year. A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

 

अभिषेक बच्चन के नाम है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 
 साल 2000 में जेपी दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू करने वाले अभिषेक बच्चन ने करियर की शुरुआत में धूम, बंटी और बबली सरकार जैसी हिट फिल्में दी। हालांकि, उनका नाम आज असफल स्टारकिड्स में गिना जाता है।

 

 

अभिषेक बच्चन ने चार साल में लगातार 14 फ्लॉप फिल्में दी थी। हालांकि, उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड है। दरअसल अभिषेक ने फिल्म पा में अपने पिता अमिताभ बच्चन के पिता का किरदार निभाया था। वर्कफ्रंट की बात करें तो अभिषेक अब बॉब बिस्वास और बिग बुल में नजर आने वाले हैं। बिग बुल हर्षद मेहता स्टॉक घोटाले पर आधारित होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर