MayDay: दोहा-कोच्चि की इस सच्ची घटना पर अजय देवगन बना रहे फिल्म, जब जमीन पर नहीं उतर पा रहा था विमान!

अजय देगवन के निर्देशन में बन रही फिल्म मेयडे की कहानी दोहा-कोच्चि घटना पर आधारित होने वाली है। इस फिल्म में उनके साथ महानायक अमिताभ बच्चन और रकुलप्रीत सिंह भी नजर आएंगे।

Ajay Devgan and Amitabh Bachchan's film MayDay
अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की फिल्म मेडे  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • अभिनेता के साथ डायरेक्टर का काम भी करेंगे अजय देवगन
  • अमिताभ बच्चन और रकुलप्रीत सिंह अभिनीत फिल्म में आएंगे नजर
  • कई कोशिशों के बाद विमान के लैंड नहीं हो पाने की सच्ची घटना पर आधारित है कहानी

मुंबई: एक फिल्म कलाकार के तौर पर फिलहाल अजय देवगन अपने करियर के सबसे बेहतर दौर से गुजह रहे हैं। उनकी आखिरी फिल्म, तन्हाजी - द अनसंग वारियर 2020 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर करीब 279.55 करोड़ रुपए बटोरे थे। एक निर्माता के रूप में उनकी कंपनी, अजय देवगन फिल्म्स भी तेजी से शानदार काम करते हुए सफल बन रही है।

अब एक निर्देशक के रूप में उन्होंने अपने चौथे प्रोजेक्ट मेयडे पर काम शुरू कर दिया है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह के अलावा अजय खुद भी नजर आने वाले हैं। फिल्म 29 अप्रैल, 2022 को रिलीज होने वाली है और बॉलीवुड की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।

फिल्म की कहानी को लेकर इससे पहले ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं रही है हालांकि इतना जरूर पता चला था कि यह विमान से जुड़े किसी बैकग्राउंड पर आधारित होगी लेकिन अब फिल्म की कहानी को लेकर कुछ और बातें सामने आई हैं।

दरअसल बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार अजय देवगन की ये फिल्म MayDay एक आश्चर्यजनक लेकिन कम ज्ञात एक सच्ची घटना पर आधारित है। एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म की कहानी जेट एयरवेज की दोहा-कोच्चि उड़ान के 2015 में हुई घटना से से प्रेरित है।

क्या थी घटना:
दरअसल मंगलवार 18, अगस्त 2015 को तड़के फ्लाइट 9W 555 में 141 यात्री और क्रू के 8 सदस्य सवार थे। दोहा से उड़ान भरने वाली फ्लाइट कोच्चि में उतरने की कोशिश कर रही थी, लेकिन पायलट के लिए खराब दृश्यता यानी लो विजिविलिटी के कारण फ्लाइट लैंड होने में असमर्थ हो गई।

विमान को फिर त्रिवेंद्रम ले जाया गया और यहां भी कोच्चि जैसी ही धुंध थी, जिससे पायलटों को एक मेयडे कॉल के लिए प्रेरित होना पड़ा।

तीन असफल प्रयासों के बाद, विमान केवल 250 किलो ईंधन के साथ त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे पर उतरा, हालांकि ऐसा भी कहा जाता है कि इसमें लगभग 350 किलो ईंधन बचा था। हालांकि नियम के अनुसार बोइंग 737 विमान में न्यूनतम ईंधन की मात्रा 1500 किलोग्राम होनी चाहिए, जाहिर तौर पर यह विमान पर सवार सभी लोगों के लिए जीवन पर संकट का क्षण था और इसी का रोमांच फिल्म में देखने को मिलने वाला है।

रिपोर्ट के मुताबिक एक ट्रेड एक्सपर्ट का कहना है, 'इस घटना ने उस समय सुर्खियां बटोरीं लेकिन जल्द ही उसे भुला दिया गया। इसलिए, जब दर्शक मेयडे देखेंगे तो उन्हें आश्चर्य होगा और वह एक चौंकाने वाली सच्ची घटना को महसूस करेंगे। शायद ही कोई जानता हो कि बाद में क्या हुआ। यह एक रोमांचक आईडिया है जिसे अजय देवगन ने अपने निर्देशन में फिल्म के लिए चुना है।'

मईडे दिसंबर 2020 में फर्श पर चला गया और अधिकांश शूटिंग पहले ही खत्म हो गई है। पिछले हफ्ते, दूसरा आखिरी शेड्यूल मीरा रोड और वसई में पूरा किया गया था और अब अंतिम शेड्यूल दोहा में होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर