Baba Sehgal song: बाबा सहगल ने Coronavirus से बचने का बताया तरीका, लेकर आए नया रैप सॉन्ग 'नमस्ते'

बॉलीवुड
Updated Mar 18, 2020 | 10:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Baba Sehgal song Namaste on Coronavirus: हाल ही में रैपर-सिंगर बाबा सहगल कोरोना वायरस पर एक गाना 'नमस्ते' लेकर आए हैं। जिसमें वे लोगों को ग्रीटिंग का भारतीय स्टाइल अपनाने की अपील कर रहे हैं।

Baba Sehgal song Namaste on Coronavirus
Baba Sehgal song Namaste on Coronavirus  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • बाबा सहगल का नया गाना हुआ वायरल
  • कोरोना वायरस पर सहगल ने बनाया गाना
  • गाने में नमस्ते का बताया महत्व

कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं हो रहा है। पूरी दुनिया कोरोना के डर में जी रही है और लोगों ने खुद को घरों में बंद कर लिया है। कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है और इसके प्रति सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। राज्य सरकारों ने भी ऐहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, जिम, मॉल को बंद करने के निर्देश दिए हैं और सार्वजनिक स्थानों से दूर रहने को कहा है। कोरोना वायरस संक्रमण वाली बीमारी है, जो संपर्क में आने से फैलती है।

इसका असर पूरी दुनिया पर नजर आ रहा है। दूसरे देशों में जहां पहले लोगों को हाथ मिलाकर या गले लगकर ग्रीट किया जाता था, वहीं अब इससे दूरी बना ली गई है। लोगों को ग्रीट करने का भारतीय तरीका 'नमस्ते' अब इंटरनेशनल लेवल पर इस्तेमाल किया जा रहा है। हाथ जोड़ने से आप लोगों को छूने से बच जाते हैं, इसलिए कोरोना के दौरान ग्रीट करने का ये सबसे सेफ तरीका है। इसी पर अब बाबा सहगल एक नया रैप सॉन्ग लेकर आए हैं।

बाबा सहगल का नया गाना 'नमस्ते - कोरोना वायरस से बचने का इंडियन तरीका' वायरल हो रहा है। इसमें वे COVID-19 वायरस के प्रति जागरूकता फैला रहे हैं और साथ ही भारतीय स्टाइल नमस्ते का महत्व बता रहे हैं। वीडियो की शुरुआत में बाबा सहगल कहते नजर आते हैं कि पहले मैंने सोचा कि इस पर कोई गाना नहीं करूंगा क्योंकि ये एक गंभीर मुद्दा है। लेकिन कल रात जब मैंने टीवी पर प्रिंस चार्ल्स को नमस्ते करते देखा तो मैं बहुत खुश हुआ। क्योंकि 'नमस्ते' हमारी संस्कृति से आया है।

इस रैप सॉन्ग का म्यूजिक काफी एनर्जी वाला है और इसमें वे हाथ जोड़े नमस्ते करते दिख रहे हैं। गाने में बाबा रैप करते नजर आते हैं, 'नमस्ते, नमस्ते, हाथ जोड़ो जोड़ो करो तुम नमस्ते।' बाबा सहगल ने इसे अपनी आवाज देने के साथ ही इसके बोल भी लिखे हैं और इसे कंपोज भी किया है। आपको बता दें कि बाबा सहगल से पहले सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा और कपिल शर्मा जैसे सेलेब्स भी कोरोना वायरस से बचने के लिए नमस्ते करने की सलाह दे चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर