प्रणब मुखर्जी के निधन से दुखी बॉलीवुड सितारे, पूर्व राष्ट्रपति को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

Pranab Mukherjee passes away: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का 84 साल की उम्र में निधन हो गया। मुखर्जी के गुजरने पर बॉलीवुड सेलेब्स ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी है।

Pranab Mukherjee
प्रणब मुखर्जी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नहीं रहे
  • उन्होंने सोमवार को अंतिम सांस ली
  • उनकी मौत पर सेलेब्स ने दुख जताया

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया। सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत-रत्न से नवाजे जा चुके मुखर्जी ने 84 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके दिमाग में बने खून के थक्के को हटाने के लिए ब्रेन सर्जरी की गई थी, जिसके बाद से ही वह कोमा में थे। वह दिल्ली में सेना के रिसर्च एडं रेफरल अस्पताल में भर्ती थे। पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर बॉलीवुड सितारों ने भी गहरा दुखा जताया है। सितारों ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

'सम्मानित नेता को खो दिया'

एक्टर अजय देवगन ट्वीट किया, 'भारत एक महान स्टेट्समैन और सम्मानित नेता को खो दिया है। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।' स्वर-साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने लिखा, 'प्रणब दा मुखर्जी  के निधन के बारे सुनकर गहरा दुख हुआ। हमारे पूर्व राष्ट्रपति, एक भारत रत्न और एक संपूर्ण जेंटलमैन। हमारे बहुत गर्मजोशी वाले और सौहार्दपूर्ण संबंध रहे। परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना।' मशहूर एक्टर मनोज बाजपेयी ने कहा, 'दुखद बहुत दुःखद!!भगवान श्री प्रणव मुखर्जी जी की आत्मा को शांति दे !! एक अविरस्मरणिय यात्रा का समापन बहुत सारे योगदान जीवित रहेंगे।'

'उनकी उपस्थिति में 'पिंक' देखी'

वहीं, एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने प्रणब मुखर्जी से अपनी मुलकाता को याद करते हुए लिखा कि उनसे मुलाकात का अवसर मिला। उनकी उपस्थिति में 'पिंक' फिल्म देखी। इसके बाद पूरी टीम के लिए बहुत गर्मजोशी से डिनर रखा गया। उस दिन के उनके शब्दों और व्यवहार को, उस अनुभव को कभी नहीं भूल सकती। सर आपको हमेशा याद किया जाएगा। एक्टर और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, 'श्री प्रणब मुखर्जी के परिवार के प्रति गहरी संवेदना।'

'भारत के लिए एक बड़ा नुकसान'

एक्टर वरुण धवन ने ट्वीट किया, 'आरआईपी सर। 2020 सभी के लिए बेहद मुश्किल साल है। हमने आज एक महान नेता को खो दिया है। उनके परिवार के लिए प्रार्थनाएं।' एक्टर रितेश देशमुख ने ट्विटर पर लिखा कि गहरा दुख हुआ!! भारत के लिए एक बड़ा नुकसान। भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सर को हमेशा भारत के विकास में के कार्य करने और योगदान के लिए याद किया जाएगा। 

Celebs mourn Pranab Mukherjee's demise

Celebs mourn Pranab Mukherjee's demise

Celebs mourn Pranab Mukherjee's demise

Bollywood celebs mourn the demise of Pranab Mukherjee

Taapsee Pannu mourns the demise of Pranab Mukherjee

Celebs mourn Pranab Mukherjee's demise

गौरतलब है कि सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर सोमवार को सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। एक बयान में गृह मंत्रालय ने कहा कि दिवंगत सम्मानीय नेता के सम्मान में भारत में 31 अगस्त से लेकर छह सितंबर तक राजकीय शोक रहेगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर