Bollywood Films on OTT: ओटीटी रिलीज के लिए बॉलीवुड फिल्मों को करना होगा इंतजार, एक अगस्त से आ रहा नया नियम

New rule for Bollywood Films OTT release: कोरोना काल के बाद दर्शकों का ओटीटी को लेकर क्रेज बढ़ गया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड फिल्म मेकर्स अपनी फिल्मों को सिनेमाघर रिलीज के कुछ दिन बाद या डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज कर देते हैं लेकिन अब इसका नियम बदल जाएगा।

Bollywood Films on OTT
Bollywood Films on OTT 

New rule for Bollywood Films  OTT release: कोरोना काल के बाद दर्शकों का ओटीटी को लेकर क्रेज बढ़ गया है। बॉलीवुड फिल्म मेकर्स भी इस बात का फायदा उठा रहे हैं। इस साल सिनेमाघरों में आईं अधिकतर फिल्में असफल रहीं और वह अपना बिजनेस ओटीटी की बदौलत निकाल पाईं। इसके चलते मेकर्स अपनी फिल्मों को सिनेमाघर रिलीज के कुछ दिन बाद या डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज कर देते हैं लेकिन अब इसका नियम बदल जाएगा। 

पहले नियम था कि कोई भी फिल्म थिएटर में रिलीज के आठ हफ्ते बाद ओटीटी पर आ सकती है, लेकिन मुनाफे के चक्कर में अब चार हफ्ते बाद ही फिल्में ओटीटी पर स्ट्रीम करने लगती हैं। इस मामले में सभी फिल्म वितरकों व निर्माताओं ने सहमति जताई थी। वहीं दूसरी तरफ चार हफ्ते बाद फिल्म ओटीटी पर आती है तो थिएटर्स को भी नुकसान उठाना पड़ता है। 

Also Read: दरगाह के बाहर पड़ी मिली थी ये खूबसूरत एक्ट्रेस, शरीर पर कीड़ों ने बना लिया था घर, AIDS के चलते मिली दर्दनाक मौत

अब ओटीटी पर बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज का पुराना नियम दोबारा लागू होने जा रहा है। अब 1 अगस्त से फिल्मों को थिएटर में रिलीज के आठ हफ्ते बाद ही ओटीटी पर लाने का नियम लागू किया जा रहा है। ऐसे में दर्शकों को एक अगस्त से ओटीटी पर फिल्में देखने के लिए आठ हफ्ते का इंतजार करना होगा, उसके बाद ही कोई नई फिल्म ओटीटी पर आ सकेगी। 

अगस्त में रिलीज होंगी ये फिल्में 

11 अगस्त को करीना कपूर और आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' रिलीज होने वाली है तो अक्षय कुमार भी अपनी फिल्म 'रक्षा बंधन' लेकर आ रहे हैं। इसके बाद 19 अगस्त को तापसी पन्नू की फिल्म दोबारा रिलीज होने वाली है। साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की 'लाइगर' 25 अगस्त को रिलीज हो रही है। ये सभी फिल्में थिएटर रिलीज के आठ हफ्ते बाद ही ओटीटी पर स्ट्रीम कर सकेंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर