Bollywood Throwback: प्रेम चोपड़ा की पार्टी में भिड़ गए थे ये एक्टर, राज कपूर ने राज कुमार को कहा था 'खूनी'

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 27, 2020 | 13:33 IST

बॉलीवुड फिल्मों की तरह कई बार एक्चर रियल लाइफ में भी लड़-झगड़ते हैं। ऐसे कई किस्से सामने आए हैं, जिमें एकटर्स के बीच टकराव की बात सामने आई हो। हालांकि, मौजूदा समय में ये घटनाएम ज्यादा बढ़ गई हैं।

Actor Raj Kapoor and Raj Kumar
Actor Raj Kapoor and Raj Kumar 
मुख्य बातें
  • प्रेम चोपड़ा की शादी की पार्टी में दोनों स्टार्स के बीच हुआ झगड़ा सभी को याद है
  • राज कुमार ने 'मेरा नाम जोकर' फिल्म करने से मना कर दिया था
  • फिल्मों में आने से पहले मुंबई पुलिस में सब-इंस्पेक्टर थे राज कुमार

बॉलीवुड सितारों के बीच लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है। स्टार्स के बीच झगड़े पहले भी होते थे, वो बात अलग है कि उस जमाने में मीडिया का ज्यादा बिगुल ना बजने की वजह से वो झगड़े सामने नहीं आ पाते थे। हालांकि बाद में भी उन झगड़ों ने खूब सुर्खियां बटोरीं। ऐसा ही एक बड़ा झगड़ा हुआ था राज कपूर और राज कुमार के बीच। दोनों ही अपने अपने जमाने के सुपरस्टार रहे, लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ कि दोनों राज आपस में भिड़ गए। ये बात है एक्टर प्रेम चोपड़ा की शादी की पार्टी के दौरान की।

राज कुमार को कह दिया था Murderer

प्रेम चोपड़ा की शादी की पार्टी में बॉलीवुड की तमाम दिग्गज हस्तियां मौजूद थीं। राज कपूर और राज कुमार के अलावा और भी कई नामचीन सितारे थे। पार्टी अपने पूरे शबाब पर थी। राज कपूर ने शायद ज्यादा पी ली, क्योंकि जब उनकी नजर राज कुमार पर पड़ी तो वो उनके पास गए और कहा, 'तुम एक हत्यारे हो।' यह सुनकर राज कुमार ने कहा, 'मैं बेशक एक हत्यारा हूं, लेकिन मैं कभी तुम्हारे पास काम मांगने नहीं गया, बल्कि वो तुम ही हो जो मेरे पास आए।'

फिल्मों में आने से पुलिस में थे राज कुमार

दरअसल, फिल्मों में आने से पहले राज कुमार मुंबई पुलिस में सब-इंस्पेक्टर थे, लेकिन एक मर्डर केस में नाम होने के चलते उन्होंने पुलिस की नौकरी छोड़ दी और फिल्मों में आ गए।

'मेरा नाम जोकर' में राजकुमार के लिए रखा था जादूगर का रोल

जब राज कुमार फिल्मों में बड़े स्टार बन गए तो उस दौरान राज कपूर फिल्म 'मेरा नाम जोकर' बना रहे थे और इसमें उन्होंने राज कुमार को ध्यान में रख एक जादूगर का रोल रखा, लेकिन राज कुमार ने यह कहते हुए फिल्म रिजेक्ट कर दी कि राज की बराबरी धर्मेंद्र और मनोज कुमार से नहीं की जा सकती। अगर उन्हें इस फिल्म का हिस्सा बनना है तो उसमें सिर्फ राज कपूर और राज कुमार होंगे।

गुस्से में आ गए थे राज कपूर

इससे राज कपूर बुरी तरह गुस्से में आ गए और उन्होंने राज कुमार को फिल्म में लेने का आइडिया छोड़ दिया। हालांकि उनके मन में इस बात की टीस रही कि राज कुमार ने उनकी फिल्म करने से मना कर दिया....और शायद इसी का गुस्सा राज कपूर ने नशे की हालत में निकाला।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर