Dilip Kumar Health: 10 दिन बाद अस्पताल में फिर भर्ती हुए दिलीप कुमार, सांस लेने में हो रही है तकलीफ

Dilip Kumar Hospitalised: दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है।

Dilip Kumar
Dilip Kumar 
मुख्य बातें
  • दिलीप कुमार को महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती किया गया है।
  • दिलीप कुमार को फिलहाल आईसीयू में रखा गया है।
  • दिलीप कुमार के फेफड़ों में पानी एकत्रित हो गया था।

Dilip Kumar Health: बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार को एक बार फिर सांस लेने में तकलीफ हुई है। इसके बाद दिलीप कुमार को अस्पातल के आईसीयू में भर्ती कर दिया गया है। वेट्रन एक्टर को इससे पहले भी अस्पताल में भर्ती किया गया था।

दिलीप कुमार एक महीने में दूसरी बार हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हुए हैं। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, 98 वर्षीय अभिनेता को उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में कल भर्ती कराया गया। अब उनकी तबीयत ठीक है। यह अस्पताल कोविड-19 केन्द्र नहीं है। अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद कल दोपहर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

फैसल फारूकी द्वारा किए गए दिलीप कुमार के ऑफिशियल अकाउंट वाले ट्वीट के मुताबिक, 'दिलीप साहब को स्वास्थ्य संबंधित मेडीकल हेल्प के लिए हिंदुजा अस्पताल, खार में भर्ती कराया गया है, अक्सर 98 साल की उम्र में ऐसी दिक्कतें होती हैं। साहब के लिए आपके प्यार और प्रार्थना का दिल से धन्यवाद।'

Book on Dilip Kumar talks of his doomed affair with Kamini Kaushal | Hindi Movie News - Times of India

एहतियात तौर पर किया भर्ती
दिलीप कुमार की उम्र और हाल में ही अस्पताल में भर्ती कराए जाने के मद्देनजर परिवार ने एहतियाती तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करने का फैसला किया है। उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती  किया गया , ताकि चिकित्सक उनके स्वास्थ्य पर नजर रख पाएं।’ दिलीप कुमार को सांस में तकलीफ के कारण छह जून को भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

Dilip Kumar turns 98: Saira Banu says 'difficult time for us, no question of big celebration'

फेफड़ों  में जमा हो गया तरल पदार्थ
आपको बता दें कि दिललीप कुमार के फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया, जिसे चिकित्सकों ने सफलतापूर्वक निकाल दिया था और पांच दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

‘ट्रेजेडी किंग’ कहलाने वाले दिलीप कुमार ने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ फिल्म से अपने करियर शुरुआत की थी और अपने पांच दशक लंबे करियर में ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ जैसी हिट फिल्में दीं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर