ऋतिक रोशन ने इन 7 ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने से कर दिया था इंकार, रिजेक्शन के बाद हुआ अफसोस!

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने कई ऐसी मूवीज को रिजेक्ट कर दिया था, जो बाद में सुपरहिट साबित हुईं। इनमें आमिर खान अभिनीत लगान और शाहरुख खान की मैं हूं ना जैसी फिल्में शामिल हैं।

Hrithik Roshan rejected films list, Hrithik Roshan
ऋतिक रोशन  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • डेट्स इशू समेत इन कारणों से ऋतिक रोशन ने फिल्मों को किया था रिजेक्ट
  • ऋतिक के इंकार के चलते इन सुपरस्टार्स की झोली में गईं मूवीज
  • मैं हूं ना के लिए ऋतिक ने कुछ हिस्से की शूटिंग भी की थी

Hrithik Roshan rejected films list: अपनी उम्दा ए​क्टिंग और डांस परफॉर्मेंस के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने कई जबरदस्त फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड में उनका अपना एक मुकाम है, लेकिन क्या आपको पता है ऋतिक ने अपनी जिंदगी में कुछ ऐसे फैसले लिए जिनका अफसोस शायद उन्हें आज भी  है। दरअसल ऋतिक ने अपने करियर के पीक पर एक या दो नहीं बल्कि 7 ब्लॉकबस्टर मूवीज में काम करने से इंकार कर दिया था। जिसके चलते ये मूवीज शाहरुख और आमिर खान समेत इन एक्टर्स की झोली में गईं। तो कौन-सी हैं वो फिल्में आइए जानते हैं।

स्वदेस

आशुतोष गोवारिकर की स्वदेस फिल्म में शाहरुख खान से पहले ऋतिक रोशन से संपर्क किया गया था, मगर ऋतिक ने इसमें काम करने से इंकार कर दिया था।

लगान

आमिर खान की दमदार एक्टिंग की लगान मूवी में भले ही खूब तारीफ हो, लेकिन इस फिल्म के लिए पहली पसंद वह नहीं थे। इस मूवी के लिए मेकर्स ने शाहरुख, ऋतिक, अभिषेक बच्चन को अप्रोच किया था। मगर ऋतिक समेत दूसरे कलाकारों ने भी इसमें काम करने से मना कर दिया था।

बाहुबली

एस.एस. राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली के लिए ऋतिक को कास्ट करने का मन बनाया गया था, लेकिन उन्होंने इसे भी रिजेक्ट कर दिया था। इस बात का खुलासा खुद राजामौली ने इंटरव्यू में किया था।

रंग दे बसंती

आमिर खान से पहले ऋतिक रोशन को रंग दे बसंती में करण सिंघानिया का किरदार निभाने के लिए मेकर्स ने उनसे संपर्क किया था। इसके लिए वे उनके घर भी गए थे। मगर ऋतिक उस वक्त क्रिश में बिजी थे इसलिए उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया।

दिल चाहता है

फरहान अख्तर की पॉपुलर मूवी दिल चाहता है कि लिए अक्षय खन्ना के पास जाने से मेकर्स सिड की भूमिका के लिए ऋतिक को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने इसके लिए भी इंकार कर दिया था।

मैं हूं ना

ऋतिक रोशन ने मैं हूं ना का भी हिस्सा बननने वाले थे। वह मूवी में शाहरुख के छोटे भाई का किरदार निभाने वाले थे। इसके लिए उन्होंने कुछ हिस्सों के लिए भी शूटिंग भी की थी, लेकिन डेट्स इशू के चलते उन्हें यह फिल्में छोड़नी पड़ी।

पिंक पैंथर 2

ऋतिक रोशन को पिंक पैंथर के साथ हॉलीवुड में डेब्यू करना था, इसमें उनकी धूम 2 को-स्टार ऐश्वर्या राय भी थीं, लेकिन मूवी में उनका रोल ज्यादा दमदार न होने की वजह से वह इससे पीछे हट गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर