चार दिन पहले ही हुआ था इरफान की मां का निधन, सईदा बेगम को आखिरी बार नहीं देख पाए थे एक्टर

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया, वो दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे। इरफान के निधन से 4 दिन पहले ही उनकी मां सईदा बेगम का निधन हुआ था।

Irrfan Khan With his Mother
Irrfan Khan With his Mother 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन
  • इरफान के निधन से चार दिन पहले हुई थी उनकी मां सईदा बेगम की मौत
  • इरफान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। इरफान पिछले दो साल से हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी से जूझ रहे थे जिसके बाद उनकी किडनी में इंफेक्शन हो गया जिसके चलते मंगलवार को उनकी हालत बिगड़ गई। उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उनका निधन हो गया।

चार दिन पहले हुआ था इरफान की मां का निधन

इरफान के निधन से चार दिन पहले यानी 25 अप्रैल को उनकी मां सईदा बेगम का निधन हो गया था। उन्होंने रमजान के पहले दिन जयपुर में अंतिम सांस ली थी। उनकी मां 82 साल की थीं और पिछले लंबे समय से बीमार थीं। राजस्थान के टोंक में उनका अंतिम संस्कार किया गया था लेकिन इरफान उसमें शामिल नहीं हो सके थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Irrfan (@irrfan) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Irrfan (@irrfan) on

राजस्थान के रहने वाले थे इरफान

इरफान खान का परिवार मूल रूप से राजस्‍थान के टोंक से ताल्‍लुक रखता है। उनके माता पिता दोनों ही टोंक के रहने वाले थे। इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था। इरफान का बचपन टोंक में ही बीता था। मालूम हो कि पद्मश्री से सम्‍मानित इरफान खान अपने पीछे पत्‍नी सुतापा सिकदर और दो बेटो बाबिल और अयान को छोड़ गए हैं। 23 फरवरी को 1995 को उन्‍होंने अपनी साथी सुतापा सिकदर से शादी की थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Irrfan (@irrfan) on

इरफान खान के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई। उन्होंने फिल्म पान सिंह तोमर, मकबूल, द लंच बॉक्स, मदारी, हिंदी मीडियम, साहेब बीवी और गैंगस्टर, कारवां, किस्सा, करीब करीब सिंगल जैसी कई फिल्मों में काम किया। उनकी आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम है जो इस साल मार्च में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके अलावा राधिका मदान और करीना कपूर खान लीड रोल में नजर आईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर