Pippa Release: 1971 के युद्ध पर बनी फ‍िल्‍म में लीड रोल निभाएंगे ईशान खट्टर, Vijay Diwas पर आई र‍िलीज डेट

Pippa एक्शन से भरपूर ऐसी वॉर फिल्म है, जो युद्ध के दिग्गज ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब ‘ द बर्निंग चाफीस ‘ पर आधारित है।

Ishaan Khatter in Pippa
Ishaan Khatter in Pippa 
मुख्य बातें
  • ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब ‘द बर्निंग चाफीस‘ पर आधारित है फ‍िल्‍म
  • इस फ‍िल्‍म में ईशान खट्ट सेना की वर्दी में नजर आने वाले हैं
  • फिल्म पिप्पा में ईशान खट्टर ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता का रोल निभाएंगे

Pippa Release Date: बॉलीवुड एक्‍टर ईशान खट्टर और अदाकारा मृणाल ठाकुर की फ‍िल्‍म पिप्‍पा की चर्चा काफी दिन से हो रही थी। Pippa एक्शन से भरपूर ऐसी वॉर फिल्म है, जो युद्ध के दिग्गज ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब ‘ द बर्निंग चाफीस ‘ पर आधारित है। इस फ‍िल्‍म में ईशान खट्टर सेना की वर्दी में नजर आने वाले हैं। 1971 के युद्ध पर आधारित इस फ‍िल्‍म की रिलीज डेट आज घोषित हो गई है। मेकर्स ने विजय दिवस के मौके पर रिलीज डेट की घोषणा की।

फ‍िल्‍म Airlift के डायरेक्‍टर राजा कृष्‍णा के न‍िर्देशन में बनने वाली पिप्‍पा 9 दिसंबर 2022 को रिलीज होगी। भारतीय सेना के शौर्य, साहस और बलिदान को प्रदर्शित करने वाले ये फ‍िल्‍म अमृतसर, पश्चिम बंगाल, अहमदनगर और मुंबई में शूट की जा रही है। इस फिल्म में ऑस्कर विजेता ए आर रहमान का म्यूजिक होगा। 

Also Read: बड़े भाई शाहिद कपूर की जासूसी कर चुके हैं ईशान खट्टर, जानिए ये 5 दिलचस्प किस्से

ऐसा होगा ईशान खट्टर का रोल 

फिल्म पिप्पा में ईशान खट्टर ब्रिगडियर बलराम सिंह मेहता के किरदार में नजर आएंगे, जो 45वें कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन का हिस्सा रह चुके हैं। ब्रिगेडियर मेहता ने अपने भाई बहनों के साथ 1971 में हुए  भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्व की ओर से मोर्चा संभाला था। आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म पिप्पा में ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राजदान नजर आयेंगे। 

ऐसी होगी कहानी 

इस फिल्म का केंद्र लोकप्रिय वार टैंक  है जिसे प्यार से  “पिप्पा” बुलाया जाता है। आम भाषा में पिप्पा  एक खाली घी का डब्बा होता है जो आसानी से पानी में तैर सकता है। ये फिल्म 1971 की लड़ाई शुरू होने से पहले गरीब पुर में लड़ी गई 12 दिन के युद्ध पर आधारित हैं। इस युद्ध में इंडियन आर्मी ने बंग्लादेश के मुक्ति वाहिनी के साथ मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। इस युद्ध में PT76 टैंक का अहम योगदान रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर