Madhubala Birthday: जब मधुबाला के साथ काम करने के बाद बोले थे बाल ठाकरे- 'आज मेरा दिन बन गया'

Madhubala Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस मधुबाला का आज बर्थडे है। मधुबाला के लाखों लोग दीवाने थे। एक्ट्रेस की खूबसूरती में शम्मी कपूर, दिलीप कुमार से लेकर बाल ठाकरे तक फिदा थे।

Madhubala, Bal Thackrey
Madhubala, Bal Thackrey 
मुख्य बातें
  • वेट्रन एक्ट्रेस मधुबाला का आज जन्मदिन है।
  • वैलेंटाइन्स डे के दिन जन्मीं मधुबाला बेहद कम उम्र में दुनिया छोड़कर चली गईं।
  • मधुबाला के दीवानों में बाल ठाकरे, शम्मी कपूर से लेकर दिलीप कुमार तक शामिल थे। 

मुंबई. बॉलीवुड में जब भी सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस का जिक्र होता है तो पहला नाम मधुबाला का आता है। वैलेंटाइन्स डे के दिन जन्मीं मधुबाला बेहद कम उम्र में दुनिया छोड़कर चली गईं। मधुबाला के दीवानों में बाल ठाकरे, शम्मी कपूर से लेकर दिलीप कुमार तक शामिल थे। 

पेंगुइन इंडिया से प्रकाशित किताब बॉलीवुड टॉप 20- सुपरस्टार्स ऑफ इंडिया में शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने अपने फिल्मी जगत में काम करने के दिनों को याद किया है।

बाला साहेब ठाकरे ने मधुबाला का एक किस्सा शेयर करते हुए किताब में लिखा कि, 'जब एक दिन मैंने मधुबाला को शूटिंग करते हुए देखा था मुझे लगा कि मेरा दिन बन गया।'

मुगले आज़म

पागलों की तरह प्यार करते थे शम्मी कपूर 
शम्मी कपूर ने अपनी आत्मकथा शम्मी कपूर द गेम चेंजर में एक पूरा चैप्टर मधुबाला को डेडिकेट किया था। फेल मेडली इन लव विद मधुबाला चैप्टर में शम्मी कपूर ने लिखा, 'मैं ये जानता था कि मधु किसी और के प्यार में हैं।' 

बकौल शम्मी कपूर, 'मैं ये स्वीकार करना चाहता हूं कि मैं उनसे पागलों की तरह प्यार करने लगा था। इसके लिए किसी को दोष नहीं दिया जा सकता था, क्योंकि मैं ने उनसे खूबसूरत औरत कभी नहीं देखी।' फिल्म रेल का डिब्बा की शूटिंग के दोरान मधुबाला को देख वह अपने डायलॉग भूल जाते थे।

ऐसे हुई थी दिलीप कुमार से मुलाकात 
मधुबाला और दिलीप कुमार भले ही कभी एक नहीं हो पाए लेकिन, दोनों की मोहब्बत के किस्से आज तक याद किए जाते हैं। दोनों पहली बार साथ साल 1955 में फिल्म इंसानियत के प्रीमियर में नजर आए थे।

Image

दिलीप कुमार ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया कि मधुबाला की प्रोडक्शन कंपनी उनकी शादी के सख्त खिलाफ थी। दिलीप कुमार के मुताबिक, 'मैं अपने हिसाब से प्रोजेक्ट चुनता हूं और उसमें मेरा अपना भी प्रॉडक्शन हाउस हो तो भी ढिलाई नहीं कर सकता।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर