मिथुन चक्रवर्ती के पिता का निधन, बेंगलुरु में फंसे एक्टर कर रहे पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने की कोशिश

Mithun Chakraborty father passes away: मुंबई में मिथुन चक्रवर्ती के पिता बसंत कुमार चक्रवर्ती का निधन हो गया है और एक्टर इस समय बेंगलुरु में फंसे हुए हैं।

Mithun Chakraborty
Mithun Chakraborty 
मुख्य बातें
  • मिथुन चक्रवर्ती के पिता का मुंबई में निधन
  • बेंगलुरु में फंसे हैं मिथुन चक्रवर्ती
  • पिता के अंतिम दर्शन करने के लिए मुंबई पहुंचने की कर रहे कोशिश

बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के पिता बसंत कुमार चक्रवर्ती का मंगलवार शाम को निधन हो गया, वो 95 साल के थे। जानकारी के मुताबिक वो पिछले लंबे समय से बीमार थे और गुर्दे खराब होने से उनका निधन हो गया। वहीं मिथुन इस समय बेंगलुरु में फंसे हुए हैं और मुंबई पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अपने पिता की अंतिम यात्रा में शामिल हो सकें।

जब देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की घोषणा की गई उस समय मिथुन एक शूट के लिए बेंगलुरु गए हुए थे और अब वो वहीं फंसे हुए हैं। पिता के निधन की खबर मिलने के बाद मिथुन वहां से निकलकर मुंबई पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इस समय मिथुन के बड़े बेटे मिमोह मुंबई में हैं। 

एक्ट्रेस रितपर्णा सेन गुप्ता ने ट्वीट कर मिथुन के पिता की मौत पर शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी आत्मा की शांति की दुआ मांगी। मालूम हो कि बसंत कुमार चक्रवर्ती कलकत्ता टेलीफोन के एक पूर्व कर्मचारी थे। जब मिथुन ने फिल्मों में काम करना शुरू किया उससे पहले वो नक्सली गतिविधियों में शामिल थे और उनके पिता ने उन्हें इन चीजों दूर रखने के लिए ही मुंबई भेजा था। 

बाद में मिथुन ने FTII (फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) से ग्रैजुएशन की और बॉलीवुड में कदम रखा। मिथुन ने साल 1976 में मृणाल सेन की अवॉर्ड विनिंग फिल्म मृगया से डेब्यू किया। अपनी इस फिल्म के लिए मिथुन ने बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीता। साल 1978 में रिलीज हुई उनकी फिल्म मेरा रक्षक कामयाब साबित हुई और इसी से उन्हें पहचान मिली। 

अपने एक्टिंग करियर में मिथुन ने कई फिल्मों में काम किया और वो अपने जमाने के बड़े एक्टर्स में से एक थे। उन्होंने हमसे है जमाना, हमसे बढ़कर कौन, डिस्को डांसर, घर एक मंदिर और स्वर्ग से सुंदर जैसी कई फिल्मों में काम किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर