Nawazuddin Siddiqui बदलना चाहते हैं 'बॉलीवुड' का नाम, साफ शब्दों में बताई वजह

एक बार बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड का नाम बदलने की सलाह तक दे चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि कंगना ने भी कुछ इसी तरह की बात कही थी।

Nawazuddin Siddiqui
नवाजुद्दीन सिद्दीकी 
मुख्य बातें
  • नवाजुद्दीन ने की हिंदी फिल्म जगत के 'बॉलीवुड' नाम को बदलने की वकालत
  • इससे पहले कंगना रनौत भी कह चुकी हैं कुछ ऐसी ही बात
  • क्या बहस का नया मुद्दा होगा फिल्म इंडस्ट्री का नाम?

मुंबई: बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं और उनकी खबरें सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरते हैं। ऐसे ही एक अभिनेता हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी जो कभी भी खुलकर अपने विचार व्यक्त करने से नहीं कतराते। उन्हें हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 'सीरियस मैन' के बाद फैंस की ओर से अभिनय के लिए हमेशा के लिए तारीफ मिल रही है। प्रतिभाशाली अभिनेता ने बॉलीवुड के बारे में खुलकर अपनी बात रखी और एक समाचार पत्र के साथ अपने एक इंटरव्यू के दौरान पश्चिम की मान्यता के किनारा करने की बात कही।

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'हां, मैं एक बात बदलना चाहता हूं, वो है 'बॉलीवुड' नाम। ये जो उधर का नाम ले रखा है, सबसे पहले हमें ये बदलना चाहिए।' कई लोगों को एक और एक्टर की ओर से कही गई इसी तरह की बात याद आ सकती है। कमोबेश नवाज से मिलता जुलता बयान ही कंगना रनौत ने दिया था।

कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर आईं थलाइवी अभिनेत्री ने 'बॉलीवुड' शब्द के बारे में बात करते हुए एक ट्वीट किया था। कंगना रनौत का कहना था कि बॉलीवुड शब्द ही अपमानजनक है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि इसे हॉलीवुड से कॉपी और चोरी किया गया है। अभिनेत्री ने तब सभी से इस शब्द को अस्वीकार करने का आग्रह किया था।

अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी हिंदी फिल्म उद्योग का नाम बदलने के बारे में कुछ ऐसी ही बात कहते हुए अपनी राय दी है। वैसे इन दोनों दिग्गज एक्टर्स के इस बयान के बाद हो सकता है फिल्म जगत में एक नई बहस को जन्म मिल जाए जोकि पहले से ही कई तरह की चर्चाओं को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है। नेपोटिज्म बीते काफी समय से फिल्म जगत में बातचीत का एक ज्वलंत मुद्दा है और कोई हैरानी नहीं कि बॉलीवुड नाम को लेकर भी बहस छिड़ जाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर