Raj Kundra Birthday: शॉल बेचने का काम करते थे बिजनेसमैन राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी से की है दूसरी शादी

Raj Kundra Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा का जन्म लंदन में हुआ था। वो एक बस कंडक्टर के बेटे हैं। जानें कैसे नामी और कामयाब बिजनेसमैन बने राज कुंद्रा।

Raj Kundra with Wife Shilpa Shetty
Raj Kundra with Wife Shilpa Shetty 
मुख्य बातें
  • शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का आज जन्मदिन है।
  • राज कुंद्रा का जन्म लंदन में हुआ था और उनके पिता कंडक्टर का काम करते थे।
  • राज कुंद्रा ने 18 साल की उम्र में पशमीना शॉल का बिजनेस शुरू किया था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा जाने माने बिजनेसमैन हैं और आज (09 सितंबर) उनका जन्मदिन है। उनका जन्म लंदन में हुआ था। राज कुंद्रा ने अपनी मेहनत से इतनी सफलता हासिल की कि वो 198वें सबसे अमीर ब्रिटिश एशियन बन गए। उनके पिता मिडल क्लास बिजनेसमैन थे और कंडक्टर भी रह चुके थे। 

राज कुंद्रा की सफलता

राज कुंद्रा के पिता भले ही बड़े बिजनेसमैन नहीं थे लेकिन वो खुद जिंदगी में कुछ बड़ा करना चाहते थे। यही सोचकर उन्होंने 18 साल की उम्र में दुबई और बाद में नेपाल शिफ्ट हो गए और उन्होंने पशमीना शॉल ब्रिटेन में फैशन खुदरा विक्रेताओं को बेचने का काम शुरू किया, जिससे उन्होंने अच्छी कमाई की। इसके बाद उन्होंने कई तरह के काम करना शुरू किया और आज वो जाने माने बिजनेसमैन और अरबपति हैं।

Also Read: जेल से बाहर आने के बाद पहली बार पत्नी Shilpa Shetty के साथ दिखें Raj Kundra, इस मंदिर में किए दर्शन

इन बिजनेस से जुड़े हैं राज कुंद्रा

राज कुंद्रा के कई बिजनेस वेंचर हैं जिसमें सतयुग गोल्ड, सुपर फाइट लीग और मुंबई में Bastian Hospitality रेस्टोरेंट की चेन चलाते हैं। 

शिल्पा शेट्टी से दूसरी शादी

राज कुंद्रा ने शिल्पा से शादी की जो कि उनकी दूसरी शादी थी। इससे पहले उन्होंने कविता नाम की लड़की से शादी की थी और दोनों की एक बेटी भी हुई, लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं टिकी और साल 2006 में दोनों का तलाक हो गया। इसके करीब तीन साल बाद राज ने शिल्पा से शादी की लेकिन फिर भी कविता ने एक्ट्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। कविता ने कहा था कि शिल्पा शेट्टी की वजह से उनका घर टूटा है। कविता का मानना था कि शिल्पा की वजह से उनका और राज का रिश्ता खत्म हुआ है जिसके चलते उन्होंने शिल्पा को 'होम ब्रेकर' तक कहा। जानकारी के मुताबिक जब राज ने कविता को तलाक का नोटिस भेजा था तब उनकी बेटी केवल 2 महीने की थी।

दो बच्चों के पिता

मालूम हो कि राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के दो बच्चे हैं।  21 मई 2012 को पहली बार पेरेंट्स बने थे और उनके बेटे वियान राज कुंद्रा का जन्म हुआ था। इसके बाद 15 फरवरी 2020 को दोनों सरोगेसी के जरिए दूसरी बार पेरेंट्स बने और उनके घर बेटी समीशा शेट्टी कुंद्रा का जन्म हुआ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर