Throwback: राजेश खन्‍ना को मौत से लगता था डर, खुद को मानते थे दुनिया का बेताज बादशाह

Rajesh Khanna Unknown Facts: राजेश खन्‍ना के दोस्‍त जाने माने पेंटर, लेखक और बीएचयू के पूर्व छात्र संघ अध्‍यक्ष चंचल ने उनके बारे में कई हैरान कर देने वाली बातें बताई थीं।

Rajesh Khanna
Rajesh Khanna 
मुख्य बातें
  • राजेश खन्‍ना के दोस्‍त ने बताई थीं कई द‍िलचस्‍प बातें
  • क्‍यों छोड़ दी थी राजनीति, इसका भी द‍िया था जवाब
  • जब राजनीति और काम से दूर थे तो क्‍या कर रहे थे काका?

Rajesh Khanna Unknown Facts: राजेश खन्ना हिन्दी सिनेमा के पहले सुपर स्टार थे। हिंदी सिनेमा में जब भी किसी बड़े सुपरस्टार का नाम लिया जाता है, तो राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का चेहरा ही जेहन में पहले आता है। राजेश खन्‍ना बॉलीवुड में लगभग डेढ़ दशक तक काम करते रहे। उनका रूमानी अंदाज और दिलचस्‍प एक्‍टिंग आज भी हम सभी के दिलों में राज करती है। 

राजेश खन्ना को बचपन से ही एक्टर बनने का शौक था और वो कॉलेज में भी ड्रामा और थिएटर में भाग लिया करते थे। उसी दौरान उनके अंकल ने उन्हें सुझाव दिया की उनको राजेश नाम रख लेना चाहिए जो की उनके लिए बहुत ही लकी साबित हुआ। पहले उन्‍हें जतिन खन्‍ना के नाम से जाना जाता था। उनकी दो फिल्में आखरी खाट और राज़ से उनको पहचान मिली हांलाकि ये फिल्में हिट नहीं हुईं पर उनके अभिनय से नासिर हुसैन और जी.एस सिप्पी जैसे बड़े निर्देशकों ने उन्हें अपनी फिल्मों में लेना शुरू कर दिया। 

उस समय जो शोहरत राजेश खन्ना ने देखी, वह उस समय किसी अन्य कलाकार के लिए कल्पना के परे थी, हांलाकी उनके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आए, फिर भी उनका नाम इतिहास के पन्नो में, सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो चुका है।

मौत से लगता था डर
राजेश खन्‍ना के दोस्‍त जाने माने पेंटर, लेखक और बीएचयू के पूर्व छात्र संघ अध्‍यक्ष चंचल ने उनके बारे में कई हैरान कर देने वाली बातें बताई थीं। उन्‍होंने बताया था कि राजेश खन्‍ना मौत से बहुत घबराते थे। वह उम्र के बढ़ाव को भी कभी नहीं महसूस करते थे। वो व्यक्ति हमेशा अपने नोस्टेलजिया में जीता रहा कि मैं इस दुनिया का बेताज बादशाह हूं,चाहे राजनीति हो या फिल्म। 

इसलिए छोड़ दी राजनीति
राजेश खन्‍ना के दोस्‍त चंचल ने एक बेवसाइट को बताया था कि राजेश खन्‍ना ने राजनीति छोड़ी नहीं बल्कि वह दूर होते चले गए। सोनिया गांधी उन्‍हें फोन करती थीं लेकिन वह उठाते नहीं थे। वो कहते कि मैं चुनाव नहीं लडूंगा बस कैंम्‍पेन करूंगा। राजेश खन्‍ना को लगता था कि राजनीति में आने के बाद उनका ग्‍लैमर और चार्म कम हो जाएगा। 

बस शराब पी रहे थे काका
वेबसाइट ने चंचल से सवाल किया कि जब राजेश खन्‍ना ना तो राजनीति में थे और ना ही फ‍िल्‍मों में तो क्‍या कर रहे थे? इस सवाल के जवाब में चंचल ने कहा- शराब पी रहे थे। चंचल ने अपनी आखिरी बात को भी याद किया और बताया कि निधन से 15 दिन पहले राजेश खन्‍ना से उनकी बात हुई थी। राज बब्‍बर ने उनसे कहा था कि तबियत ज्‍यादा खराब है। चंचल ने जब फोन कर पूछा तो राजेश खन्‍ना ने कहा- 'ठीक हूं साहेब।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर