निधन से 15 महीने पहले Rajesh Khanna ने दोस्त को कह दी थी ये बात, जानते थे ज्यादा नहीं है जिंदगी

बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना अपने निधन से पहले से जानते थे कि वो लंबे समय तक जिंदा नहीं रहेंगे। उन्होंने अपनी मौत से 15 महीने पहले कही थी ये बात।

Rajesh Khanna
Rajesh Khanna 
मुख्य बातें
  • राजेश खन्ना जानते थे ज्यादा नहीं है उनकी जिंदगी।
  • एक्टर ने अपनी मौत से 15 महीने पहले दोस्त को कही थी ये बात।
  • मालूम हो कि 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना का निधन हुआ था।

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना के निधन को 8 साल से ज्यादा समय बीत गया है। उन्होंने 18 जुलाई 2012 को अंतिम सांस ली थी। राजेश खन्ना के फैंस और उनके जानने वाले आज भी उन्हें याद करते हैं। हाल ही में उनके जन्मदिन के मौके पर खास दोस्त भूपेश रसीन ने दिवंगत एक्टर के बारे में बात की। 

निधन से 15 महीने पहले कही थी ये बात

भूपेश ने ईटाइम्स से बात की और बताया कि अपने निधन से 15 महीने पहले ही काका (राजेश खन्ना) ने यह कह दिया था कि वो लंबे समय तक जिंदा नहीं रहेंगे। भूपेश ने बताया कि राजेश खन्ना जानते थे कि वो कैंसर से जंग नहीं जीत पाएंगे। उन्होंने कहा, 'उनके (राजेश खन्ना) कैंसर के बारे में पता चलने से पहले ही मैंने पूरी कोशिश की कि उनकी सिगरेट और शराब की आदत छुड़वा सकूं, लेकिन मैं विफल रहा।'

राजेश खन्ना ने छोड़ दिया था बातें करना

भूपेश के मुताबिक राजेश खन्ना की पसंदीदा एक्ट्रेस मुमताज थीं, जो काका के निधन से पहले उनसे मिलने भी आई थीं। भूपेश ने बताया, 'राजेश खन्ना के निधन से पहले मुमताज उनसे मिलने आई थीं और उन्होंने काका से बहुत बात की। और आप जानते हैं कि उन्होंने अपने निधन से कई महीने पहले बात करना बिलकुल बंद कर दिया था। वो हमेशा शांत बैठे रहते थे और बात नहीं करते थे। लेकिन जब उन्होंने मुमताज को देखा तो बात करनी शुरू कर दी और उनसे कहा- शोले में 'बसंती' का रोल आपको मिलना चाहिए था। दोनों उस समय भावुक हो गए थे जब मुमताज ने अपने कैंसर के बारे में बात की। '

साल 2012 में हुआ था निधन

मालूम हो कि राजेश खन्ना का निधन 18 जुलाई 2012 को हुआ था। उनके निधन से एक साल पहले यानी जुलाई 2011 में उनके कैंसर का पता चला था, जिसके बाद से लगातार उनकी सेहत गिर रही थी। 23 जून, 2012 को उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जिसके बाद 8 जुलाई को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसके बाद 14 जुलाई को एक बार फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया लेकिन दो दिन बाद 16 जुलाई को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके बाद 18 जुलाई को अपने बंगले में राजेश खन्ना ने अंतिम सांस ली थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर