सलमान की 'मैंने प्यार किया' में नजर आए थे राजू श्रीवास्तव, दाऊद इब्राहिम पर कॉमेडी करने पर मिली अंडरवर्ल्ड से धमकी

Raju Srivastava Biography: जाने माने कॉमेडियन एक्टर और राजनेता राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। वर्कआउट के दौरान उन्हें हॉर्ट अटैक आया था जिसके बाद से एम्स अस्पताल में भर्ती थे।

Raju Srivastava
Raju Srivastava 
मुख्य बातें
  • राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे हैं।
  • दिल्ली के एम्स अस्पताल में राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है।
  • राजू करीब 41 दिनों से वेंटिलेटर पर थे।

Raju Srivastava Biography: जाने माने कॉमेडियन एक्टर और राजनेता राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली। करीब 41 दिन पहले वर्कआउट के दौरान उन्हें हॉर्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें भर्ती कराया गया था। जानकारी के अनुसार, राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक बनी हुई थी और उन्हें AIIMS में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। उनकी सेहत में अधिक सुधार नहीं हो रहा था। 

राजू श्रीवास्तव 1988 से हास्य की दुनिया में काम कर रहे थे। उन्होंने सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में ट्रक क्लीनर का रोल किया था। इसके बाद वह दर्जनभर फिल्मों में नजर आए। उन्होंने कल्याणजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ काम किया। वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते थे। उनको असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली। इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। उन्होंने बिग बॉस 3 में भी हिस्सा लिया था। 

पढ़ें- फैन्स को रुलाकर चला गया हंसाने वाला, 41 दिन तक मौत को चकमा देते रहे राजू श्रीवास्तव

दाउद से मिली धमकी

2010 में राजू श्रीवास्तव अपने शो के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और पाकिस्तान पर कॉमेडी की थी, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान से धमकी भरे फोन आए और चेतावनी दी कि वे इन पर मजाक न करें। हालांकि राजू रुके नहीं और अपनी कॉमेडी में इनका मजाक बनाते रहे। 2013 में राजू ने अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भाग लिया था। 

पढ़ें- Raju Srivastav Death: राजू श्रीवास्तव ने दुनिया को कहा अलविदा

राजनीति में आए राजू

सिनेमाई दुनिया के बाद राजू राजनीति में भी आए। समाजवादी पार्टी (SP) ने 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए राजू श्रीवास्तव को कानपुर से मैदान में उतारा लेकिन 11 मार्च 2014 को श्रीवास्तव ने यह कहते हुए टिकट वापस कर दिया कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है। 19 मार्च 2014 को वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इसके बाद वह मोदी के स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर बने। योगी सरकार के बनते ही उन्हें दर्जा प्राप्त मंत्री बनाया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर